Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत ने बैंसला को आरक्षण देने का भरोसा दिलाया

गहलोत ने बैंसला को आरक्षण देने का भरोसा दिलाया

सवाई माधोपुर, 15 फरवरी (वार्ता) गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ आज हुई बातचीत के बाद आंदोलन समाप्त होने के आसार हैं।

राज्य सरकार की ओर से गुर्जर आंदोलन को सुलझाने के लिये बनी समिति के सदस्य एवं पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि श्री बैंसला की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात हो चुकी है तथा गर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण देन के लिये विधानसभा में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित हो चुका है। अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण 21 से बढ़ाकर 26 प्रतिशत करने की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। लिहाजा गुर्जरों की अब कोई मांग शेष नहीं है।

उन्होंने कहा कि गुर्जरों की बात मानने और श्री गहलेात से बात होने के बाद मुझसे बातचीत को कोई मतलब नहीं है। श्री सिंह तीन घंटे तक बैंसला का इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं आये। उन्होंने आरोप लगाया कि गुर्जरों को अब गुमराह किया जा रहा है तथा नेतृत्व के मामले में भी असमंजस है कि श्री बैंसला अगुआई कर रहे हैं या उनका पुत्र।

उन्होंने चेतावनी दी कि गुर्जर समाज ने आंदोलन का रास्ता नहीं छोड़ा तो उन्हें नुकसान होगा। सरकार आगे बर्दाश्त करने वाली नहीं है।

इस बीच राज्य में जारी आंदोलन के दौरान शांति बनी हुई है।

image