Friday, Apr 19 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत ने बजट में घोषित भर्तियां शीघ्र पूरी करने के दिए निर्देश

गहलोत ने बजट में घोषित भर्तियां शीघ्र पूरी करने के दिए निर्देश

जयपुर 10 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य बजट में घोषित 75 हजार भर्तियों की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए है।

श्री गहलोत के निर्देश पर राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष एवं अधिकारियों के साथ आज यहां बैठक आयोजित की गई। बैठक में भर्तियों को पूर्ण करने के संदर्भ में आ रही अड़चनों एवं विचाराधीन न्यायिक प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार ने 10 माह के कार्यकाल में ही अब तक 20 हजार 118 विभिन्न पदों पर नियुक्तियां प्रदान कर दी हैं। साथ ही छह हजार 790 पदों के लिए विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) को आरक्षण के अनुरूप 1260 अतिरिक्त पदों का सृजन किया गया है। भर्तियों में आर्थिक पिछड़ा वर्ग के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान भी राज्य सरकार ने कर दिया है।

इस बैठक में मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी, कार्मिक विभाग के अधिकारी, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ बी एल जाटावत, सचिव मुकट बी. जांगिड़ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रामसिंह

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image