Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत सरकार कर रही हैं किसानों के साथ छलावा-पूनियां

गहलोत सरकार कर रही हैं किसानों के साथ छलावा-पूनियां

जयपुर, 13 जून (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की तुलना करते हुए कहा है कि केन्द्र की मोदी सरकार देश के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि से संबल दे रही है जबकि राज्य की कांग्रेस सरकार किसान कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ छलावा कर रही है।

डा पूनियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ साल के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के उपलक्ष्य में भाजपा प्रदेश के सभी जिलों में किसान सम्मेलन एवं जन-कल्याणकारी योजनाओं को लेकर पार्टी के सभी मोर्चा कार्यक्रम कर लाभार्थियों से संवाद करने के तहत आज जयपुर जिले के दूदू में आयोजित किसान सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री मोदी किसानों को उन्नत बीज से लेकर फसल के उचित मूल्य तक आर्थिक उन्नति के साथ आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और इसी का नतीजा है कि खरीफ और रबी की फसलों की खरीद के लिए समय-समय पर मोदी सरकार समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी कर रही है, जो किसानों की दोगुनी आय करने के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राजस्थान से लेकर देश के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि से संबल दे रही है वहीं राज्य की कांग्रेस सरकार किसान कर्जमाफी और जमीनों की नीलामी के नाम पर किसानों के साथ धोखा व वादाखिलाफी कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार युवाओं को स्किल डवलेपमेन्ट और स्टार्ट-अप के माध्यम से आत्मनिर्भर बना रही है, जिससे युवा स्वयं मजबूत होने के साथ अन्य युवाओं के लिए भी नौकरियों के अवसर पैदा कर रहे हैं जबकि राज्य की अशोक गहलोत सरकार के शासन में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया जा रहा है और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक के मामलों से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड किया जा रहा है, इससे भी आगे बढ़कर कांग्रेस सरकार पेपर लीक करने वाले गिरोहों को राजनीतिक संरक्षण भी दे रही है।

इस अवसर पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि मोदी सरकार किसानों सहित सभी वर्गाे की उन्नति के लिए कार्य कर रही है, जिसके सकारात्मक परिणाम राजस्थान सहित पूरे देश में दिखने को मिल रहे हैं। फसलों की दोगुनी कीमत करने, युवाओं को व्यवसाय से जोडने, श्रमिकों को सक्षम बनाने आदि जन-कल्याणकारी योजनाओं से आधुनिक भारत का निर्माण हो रहा है।

श्री राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार के शासन में बहन-बेटियों पर अत्याचार, किसानों से वादाखिलाफी, बिजली कटौती, पेपर लीक खदि हो रहा है, इन जन विरोधी कार्यों से परेशान होकर राजस्थान की जनता कांग्रेस को 2023 में हमेशा के लिए विदा करने को तैयार है। डा पूनियां और हम सब मिलकर यह संकल्प लेते हैं कि 2023 में प्रचंड बहुमत की भाजपा की सरकार राजस्थान में बनाएंगे।

सम्मेलन को किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवां, जयपुर जिला प्रमुख रमा देवी, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष माधोराम चौधरी आदि ने भी संबोधित किया।

इस मौके पार्टी के एसटी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र मीणा, अल्पसंख्यक प्रदेशाध्यक्ष एम सादिक खान, विधायक कन्हैयालाल चौधरी, जिला प्रभारी व पूर्व विधायक शत्रुघ्न गौतम, प्रेम बेैरवा एवं लक्ष्मीनारायण, जयपुर देहात दक्षिण जिलाध्यक्ष रामानंद गुर्जर, टोंक जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा आदि मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image