Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत सरकार किसानों की झूठी हितैशी बनने का करती है दिखावा-राहटकर

गहलोत सरकार किसानों की झूठी हितैशी बनने का करती है दिखावा-राहटकर

जयपुर 04 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुये कहा है कि उनके द्वारा किसानों के लिए की गई कर्जमाफी की घोषणा झूठी साबित हुई है।

श्रीमती राहटकर ने आज यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि श्री राहुल गांधी को पहले अपने पूर्व में किए गए वादे 10 तक गिनती गिनने से पूर्व किसानों की कर्ज माफी सहित अनेक वादों की जानकारी कर चाहिए थी, तब राजस्थान की धरती पर भारत जोड़ो यात्रा के तहत प्रवेश करते।

उन्होने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जनविरोधी निष्ठुर होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों की झूठी हितैषी बनने का दिखावा करती है। प्रदेश का किसान पिछले चार वर्षों से कर्ज, खाद ,यूरिया की कमी, विद्युत आपूर्ति ना होना, अतिवृष्टि के मुआवजे ना मिलने, फसलों का एमएसपी पर खरीद ना होने से त्राहिमाम कर रहा है, जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण श्रीगंगानगर जिले के सोहनलाल कडेल नाम का कृषक हैं, जिसने अपने आत्महत्या का जिम्मेदार प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ठहराया है।

उन्होंने कहा कि, केंद्र की मोदी सरकार किसान हितेषी है, केंद्र ने 12 लाख मीट्रिक टन यूरिया राजस्थान के लिए जारी किया, जिससे इस कांग्रेस सरकार ने समय पर नहीं उठाया व पिछले भाजपा शासनकाल के दौरान किसान हित में चलाई जा रही योजनाएं बंद कर अपनी संवेदनहीनता का परिचय दिया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुशासन के आक्रोश में जनता की आवाज के रूप में भाजपा द्वारा प्रदेश की 200 विधानसभा में रथ के माध्यम से जन आक्रोश यात्रा निकाली जा रही है, जो प्रदेश के गांव गांव में 20 हजार चौपाल, 20 हजार नुक्कड़ सभाएं, बड़ी सभाएं कर नव मतदाताओं एवं दो करोड़ लोगों तक जनसंपर्क कर मौजूदा कांग्रेस सरकार की कारगुजारियों से अवगत कराएगी और जनता की शिकायतों को रथ में लगी शिकायत पेटिका में डालने का आह्वान करेगी।

रायसिंह जोरा

वार्ता

image