Friday, Apr 19 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत सरकार का बजट निराशाजनक-पूनियां

गहलोत सरकार का बजट निराशाजनक-पूनियां

जयपुर 24 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने विधानसभा में प्रस्तुत गहलोत सरकार के वर्ष 2021-22 राज्य बजट को निराशाजक करार दिया हैं।

डा पूनियां ने अपनी बजट प्रतिक्रिया में कहा कि आज के बजट में कोई नया कुछ नहीं हैं। पहले के बजट की तरह ही यह बजट हैं। उन्होंने कहा कि नीयत ठीक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घोषणाएं करके घोषणावीर तो हो गए। बजट भाषण में बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं किया हैं। संविदाकर्मियों की मंशा पूरी नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों को इस बजट से जो उम्मीद थी, उस पर यह खरा नहीं उतर पाया हैं। बजट में नया क्या किया गया, यह कुछ नहीं बता पाये हैं। उन्होंने कहा कि इससे राजस्थान की करोड़ों जनता उम्मीद पूरी नहीं हुई हैं और यह केवल लोकलुभावन बजट हैं। उन्होंने कहा कि कोई रोडमेप नहीं बना कि राजस्थान को किस तरह आगे ले जाया जा सके।

भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार का यह बजट पिछले दो साल की तरह का ही हैं। इसमें नया कुछ नहीं हैं। युवाओं के लिए कुछ नहीं किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय के बारे में कुछ नहीं बोला गया। किसानों के लिए तोड़मरोड़ कर पेश किया गया। बिजली के मामले में चंद किसानों को राहत देकर वाही वाही लूटी जा रही है। यह बजट निराशाजनक हैं इससे प्रदेश की जनता को निराशा ही हाथ लगेगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक मदन दिलावर ने भी इसे निराशाजनक बताते हुए कहा कि यह किसान, महिला, विकलांग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि आशा सहयोगिनियों का मानदेय भी बढाया गया। उन्होंने कहा कि घरो के ऊपर से जा रहे बिजली के तार हटाने के संबंध में भी कोई बात नहीं बोली गई।

जोरा

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image