Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत ने शहीद पुलिसकर्मियों को किया याद

गहलोत ने शहीद पुलिसकर्मियों को किया याद

जयपुर 21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 61वें पुलिस शहीद दिवस पर आज शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया।

इस अवसर पर श्री गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इन बहादुर पुलिसकर्मियों ने अपना कर्तव्य निभाते हुए अपना जीवन बलिदान कर दिया। हम उनकी अत्यंत प्रतिबद्धता और अनगिनत बलिदानों के लिए आभारी हैं।

इस मौके राजस्थान पुलिस अकादमी में पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) महानिदेशक बी एल सोनी, जेल महानिदेशक राजीव दासोत, पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव एवं सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद पुलिसकर्मियों को अपनी श्रद्धांजलि अपिर्त की। इसी तरह अन्य कई पुलिस अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों ने भी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में श्री लाठर ने देश के सभी राज्य, केन्द्र शासित प्रदेशों एवं अर्द्ध सैन्य बलों के शहीद होने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के पद एवं उनके नाम को बोलकर उन्हें सम्मान दिया। इस मौके दो मिनट का मौन धारण करके भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

उल्लेखनीय है कि 21 अक्टूबर 1959 को चीन से लगती सीमा पर सोलह हजार फुट ऊंचाई पर विषम परिस्थितियों में देश की सीमा की रक्षा करते हुए पुलिस के दस जवान शहीद हो गये थे। इनकी याद में हर वर्ष 21 अक्टूबर को देश में पुलिस शहीद दिवस मनाया जाता है।

जोरा

वार्ता

More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image