Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुत्रमोह में जकड़े हैं गहलोत-राठौड़

पुत्रमोह में जकड़े हैं गहलोत-राठौड़

जयपुर, 11 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि पुत्रमोह में जकड़े राज्य सरकार के मुखिया अशोक गहलोत बेटे को जोधपुर से सांसद बनाने के लिए पिछले तीन दिनों से जोधपुर में ही डेरा डाले रहे जिससे राज्य में अपराधी बेखौफ होकर वारदातों के अंजाम दे रहे हैं।

श्री राठौड़ ने आज यहां पत्रकारों से कहा श्री गहलोत अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को खुश करने के लिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। वह मुख्यमंत्री होकर संवैधानिक संस्थाओं पर प्रश्न चिह्न लगाते हैं, कभी एयर स्ट्राइक पर सवाल करते हैं तो बेवजह चुनाव आयोग पर भी टिप्पणी कर डालते हैं। गहलोत निर्वाचन आयोग पर लोकतंत्र में भय का वातावरण बनाने का आरोप लगाते है तो दूसरी ओर उन्हीं के राज में जिला कलेक्टर भाजपा के नेताओं एवं विधायक पर धमकाने का आरोप लगाकर इस्तगासा दायर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार में अपराधियों के हौंसले इतने बुलन्द हैं कि वे धौलपुर में पुलिस अधीक्षक पर ही फायरिंग कर रहे हैं। इतना ही नहीं उसके अगले ही दिन बजरी माफियाओं ने कोतवाल पर भी फायरिंग कर डाली, इससे जाहिर होता है कि सत्ताधारी पार्टी का इन माफियाओं को पूर्ण संरक्षण प्राप्त है। श्री राठौड़ ने कहा कि कानून व्यवस्था का हाल यह हैं कि दो महीने पहले मुख्यमंत्री निवास से दो किलोमीटर की दूरी पर ही एक चैकीदार को जिन्दा जला दिया जाता है और अपराधी अब तक पुलिस की पकड़ से दूर है। चूरू में पुलिस कस्टड़ी में एक व्यक्ति की हत्या हो जाती है, झुन्झुनूं में स्कूल जा रही छात्रा को बस से उतारकर अपहरण कर लिया जाता है और अलवर के रामगढ़ चुनाव के दौरान खेत पर जा रही युवती का बदमाशों द्वारा अपहरण करके सामुहिक दुष्कर्म किया गया। टोंक, भरतपुर सहित पूरे राज्य में महिलाओं और छोटी बच्चियों के साथ होने वाले अपराधों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। अपराधियों का पुलिस की पकड़ से दूर होना साबित करता है कि राज्य में पुलिस का भय पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

श्री राठौड़ ने कहा कि गर्मी शुरू हुई है, जनता में अभी से ही पानी के लिए हाहाकार मच गया है। लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते आक्रोशित लोग सरकार के खिलाफ धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार जनता पर ध्यान न देकर सिर्फ और सिर्फ जोधपुर पर ही अपना ध्यान बनाये हुए है। सरकार की सह पर राज्य में हर जगह टैंकर माफिया हावी हो रहे है। टैंकर माफिया अधिकारियों के साथ सांठ-गांठ करते हुए महंगे दामों में लोगों को पानी का टैंकर बेच रहे है।

image