Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत करेंगें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष जागरूकता अभियान का शुभारंभ

गहलोत करेंगें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष जागरूकता अभियान का शुभारंभ

जयपुर, 21 जून (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूकता के लिए विशेष अभियान की शुरूआत मुख्यमंत्री निवास से प्रातः 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से करेंगे।

‘‘खुद के स्वास्थ्य का खुद ख्याल रखना ही कोरोना से बचने का मुख्य उपाय है‘‘, थीम के साथ संचालित इस अभियान का लक्ष्य है कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण से रिकवरी की दर अधिक तेजी से बढे तथा मृत्यु दर निरंतर कम होते हुए नगण्य हो जाए।

श्री गहलोत कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मूलमंत्र ‘सोशल डिस्टेंसिंग‘ और ‘भीड़-भाड़ से दूर रहने की भावना को अंगीकार करते हुए अभियान की वर्चुअल लॉन्चिंग करेंगे। प्रदेश के हरेक गांव-ढाणी और मोहल्ले तक आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से शुरू किए जा रहे इस दस दिवसीय अभियान की लॉन्चिंग के दौरान आम लोग प्रदेशभर की करीब 11 हजार 500 लोकेशन से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री का संदेश सुन सकेंगे।

इस कार्यक्रम में कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश स्तर पर गठित कोर गु्रप एवं क्वारेंटीन समितियों के सदस्य, पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, ऊर्जा, जलदाय, कृषि एवं पशुपालन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, उप खण्ड अधिकारी, बीडीओ, सरपंच, पटवारी, ग्राम सेवक, ग्राम पंचायत स्तरीय कोर कमेटी के सदस्य, मीडिया के प्रतिनिधि आदि भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान देश का पहला राज्य है, जिसने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से इतना व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान प्रारम्भ किया है। जिसमें हर व्यक्ति को मास्क लगाने, दो गज दूरी रखने, बार-बार हाथ धोने, सार्वजनिक स्थान पर नहीं थूकने, कोरोना के लक्षण नजर आने पर तुरंत नजदीकी अस्पताल में जाकर जांच कराने एवं परामर्श लेने जैसी सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जाएगा।

रामसिंह

वार्ता

More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image