Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


टीकारण केंद्र पर चल रहा था लिंग परीक्षण

टीकारण केंद्र पर चल रहा था लिंग परीक्षण

बुलंदशहर16 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के एक गाँव में टीकाकरण सेंटर पर खुले आम चलाये जा रहे गर्भवती महिलाओं के लिंग परीक्षण मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक तालियान ने शनिवार को कहा कि हरियाणा व बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने पुलिस सहित छापा मार कर तीन लोगों को रंगे हाथ पकड़ने के बाद मुकदमा कायम कर हिरासत मैं ले लिया है।

बुलंदशहर के खुर्जा देहात के गांव दीनोल मैं टीकाकरण सेंटर पर एक गिरोह के लोग फर्जी डॉक्टर बनकर पोर्टेबल अल्ट्रासाऊंड मशीन से लिंग परीक्षण किया जा रहा था। दीनोल निवासी आशा वर्कर के घर में टीकाकरण केंद्र की आड़ में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर चलने की शिकायत पर हरियाणा व बुलंदशहर स्वास्थ्य की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की ।

छापेमारी के दौरान पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन के साथ तीन युवकों को भी मौके से हिरासत में लिया है। जबकि आशा वर्कर मौके से फरार हो गई इस पूरे खेल में सबसे बड़ी बात यह है कि हिरासत में लिए गए तीनों युवक पेशे से डॉक्टर नहीं है ।

कल शुक्रवार को हरियाणा के रेवाड़ी के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुलंदशहर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर अवैध अल्ट्रासाउंड करने वाले फर्जी गैंग का पर्दाफाश किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी गैंग को पकड़ने के लिए अपने ही लोगों को रुपए देकर अल्ट्रासाउंड कराने भेजा । आरोपियों ने अपने नाम सुबोध कुमार शर्मा ,संजय, भूपेंद्र बतायाे हैं । पूरे खेल की मास्टरमाइंड आशा वर्कर राजकुमारी मौके से फरार हो गई। छापे में 65000 की नगदी भी बरामद हुई ।

सं विनोद

वार्ता

More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image