Friday, Apr 19 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
खेल


स्माॅग और सुधरते मौसम के बीच दौड़ेगी दिल्ली

स्माॅग और सुधरते मौसम के बीच दौड़ेगी दिल्ली

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (वार्ता) राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से स्माॅग के कहर अौर अब हल्की बूंदाबांदी के बाद सुधरते मौसम के बीच रविवार की सुबह आठ ओलंपिक चैंपियन, अंतरराष्ट्रीय धावक, भारतीय धावक और हजारों दिल्लीवासी यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से प्रतिष्ठित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 10वें संस्करण में दौड़ लगाएंगे।

दिल्ली में पिछले कई दिनों से स्मॉग का कहर छाया हुआ था और इस मैराथन के आयोजन पर आशंका के बादल मंडरा रहे थे। यह मामला दिल्ली उच्च न्यायालय में पहुंचने के बाद खारिज भी हो गया। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह हल्की बूंदाबांदी से वायु में प्रदूषण के कणों में कमी आई है और इसकी गुणवत्ता में सुधार हुआ है जिससे उम्मीद है कि धावकों को इस हाफ मैराथन में दौड़ने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अंतररराष्ट्रीय एथलीटों ने दिल्ली पहुंचने के बाद साफ कर दिया है कि वे प्रदूषण की चिंता को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं और उनका लक्ष्य हाफ मैराथन में दौड़ना है। विश्व चैंपियन मैराथन धावक ज्योफ्री किरुई आैर 10000 मीटर की आेलंपिक चैंपियन अल्माज अयाना सहित अंतरराष्ट्रीय एथलीटों ने राजधानी पहुंचने के बाद कहा,“ हम यहां दौड़ने के लिए तैयार हैं और हम प्रदूषण को लेकर किसी भी तरह की चिंता में नहीं हैं।”

दिल्ली हाफ मैराथन में रिकार्ड 35000 धावक दौड़ने जा रहे हैं। पुरुष एलीट हाफ मैराथन सुबह 6:40 बजे शुरु होगी जबकि एलीट महिला मैराथन 6:50 पर शुरु होगी। हाफ मैराथन ओपन 6:55 पर शुरु होगी। 10000 मीटर दौड़ की शुरुआत 7:30 पर होगी। डिसएबिलिटी दौड़ 7:40 पर, सीनियर सीटिजन दौड़ आठ बजे और ग्रेट दिल्ली रन 9:30 बजे शुरु होगी। दौड़ नेहरू स्टेडियम से शुरु होकर नेहरू स्टेडियम पर ही समाप्त होगी।

आयोजकों ने इस प्रतिष्ठित हाफ मैराथन के लिए व्यापक इंतजाम किये हैं और धावकों के लिए पूरी चिकित्सा सुविधाएं रखी गई है। पूरे दौड़ रूट पर पहले से ही पानी का छिड़काव कर दिया जाएगा ताकि धूल के कण बाहर न निकल सके। जिन स्थानों पर धूल है उन पर दाेहरा छिड़काव किया जा रहा है।

राज एजाज

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image