Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गाजियाबाद पुलिस ने तीन इनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने तीन इनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार

गाजियाबाद, 23 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद जिला पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 25-25 हजार रुपये के तीन इनामी बदमाशों को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंदिरापुरम पुलिस ने गुरुवार रात सूचना के आधार पर कनावनी पुलिया से सेक्टर-5 वैशाली की तरफ जाने वाली रोड पर चेकिंग के दौरान शातिर अपराधी प्रभात को गिरफ्तार किया जबकि उसका एक साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से लूट के साढ़े 11 हजार की नकद, 01 दो पहिया वाहन, 01 तमंचा और कुछ कारतूस बरामद किए। गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध दिल्ली और गाजियाबाद के विभिन्न थानों में चोरी, लूट, हत्या का प्रयास आदि के 27 अभियोग पंजीकृत हैं, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनामी घोषित कर रखा था। गिरफ्तार बदमाश कविनगर इलाके का रहने वाला है।

श्री कुमार ने बताया कि इसके अलावा साहिबाबाद पुलिस ने सूचना के आधार पर टीला मोड तिराहे पर चेकिंग के दौरान संदिग्ध मोटर साइकिल सवार दो लोगों को रोकने का प्रयास किया। खुद को घिरा देख बदमाश पुलिस पर फायर करते हुए भागने लगे। इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की और एक अपराधी जुल्फिकार उर्फ जुल्लू घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया। मौके से उसका एक साथी भागने में सफल रहा, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार घायल बदमाश फरूखनगर असालतपुर का रहने वाला है। उसके कब्जे से 01 तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद की गई। इस बदमाश के विरूद्ध दिल्ली, राजस्थान और गाजियाबाद के विभिन्न थानों में धोखाधडी, हत्या का प्रयास, डकैती आदि के 07 अभियोग पंजीकृत हैं। इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मसूरी पुलिस ने गुरुवार रात सूचना के आधार पर नाहल झाल कच्ची पटरी के पास चेकिंग के दौरान संदिग्ध मोटर साइकिल सवार संदिग्ध बदमाश को रोकने का प्रयास किया। खुद को घिरा देख उसने पुलिस पर फायर कर दिया और भागने लगा। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई और अपराधी साजिद घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार घायल बदमाश साजिद नाहल का रहने वाला है। उसके पास से तमंचा ,कुछ कारतूस और बाइक बरामद की गई है। यह शातिर किस्म का अपराधी है, इसके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में हत्या का प्रयास, गोवध अधिनियम, गैंगेस्टर एक्ट आदि के कई अभियोग पंजीकृत हैं । यह बदमाश मसूरी थाने पर दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के ममाले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित है।

त्यागी

वार्ता

More News
image