Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गिरीश गौतम मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित

गिरीश गौतम मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा के वरिष्ठ विधायक श्री गिरीश गौतम आज निर्विरोध तरीके से अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये गये।

बजट सत्र की शुरुआत में सबसे पहले अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी की गई और श्री गौतम को विधिवत तरीके से निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। श्री गौतम ने अध्यक्ष पद के लिए कल नामांकन पत्र पेश किया था। वही विपक्षी दल कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी खड़ा नही करने की घोषण की थी।

निर्वाचन के बाद श्री गौतम ने विधिवत तरीके से अध्यक्ष पद का दायित्व भी संभाल लिया। इस मौके पर श्री गौतम ने इर्श्वर, अपने माता-पिता, क्षेत्र की जनता और विधायकों का स्मरण करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। श्री गौतम ने अपने उद्बोधन में कहा कि वे अपना दायित्व पूरी तरह निष्पक्ष होकर निभाने की कोशिश करेंगे और इस कार्य में उन्होंने सदन के सदस्यों से सहयोग का आव्हान भी किया।

इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विपक्ष के नेता कमलनाथ, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा और अन्य सदस्यों ने श्री गौतम को अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई और शुभकामानाएं दी।

श्री गिरीश गौतम विंध्य अंचल के रीवा जिले के अधीन आने वाली देवतालाब विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते है। वे चार बार इस सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं।

प्रशांत नाग

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image