Friday, Mar 29 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दिल्ली के लालकिले पर दिखी राजस्थानी संस्कृति की झलक

दिल्ली के लालकिले पर दिखी राजस्थानी संस्कृति की झलक

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के लाल किले पर आयोजित रंगारंग राष्ट्रीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में राजस्थानी संस्कृति को प्रदर्शित करने पहुंचे राजस्थानी परंपरागत वेशभूषा से सुसज्जित 70 महिला एवं पुरुषों का दल सभी के आकर्षण का केंद्र रहा।

रक्षा मंत्रालय भारत सरकार के विशेष आमंत्रण पर राज्य सरकार के दिल्ली स्थित सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय द्वारा भेजे दल में राजस्थानी पगड़ी और धोती से सजे पुरुषों और परंपरागत राजस्थानी वेशभूषा में सज-धज कर पहुंची महिलाओं ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया। लाल किले के प्रांगण में सामान्य दर्शकों ने दल के सुसज्जित महिलाओं और पुरुषों के साथ सेल्फियां लेकर राजस्थानी कला और संस्कृति के प्रति अपने लगाव और प्यार को प्रदर्शित किया। दल के सदस्यों ने इस राष्ट्रीय कार्यक्रम का खूब लुफ्त उठाया तथा अपने अनुशासन से दिल्ली वासियों को प्रभावित किया।

अपने सांस्कृतिक महत्व के लिए पूरी दुनिया में अलग पहचान रखने वाले राजस्थान के इन महिलाओं और पुरुषों ने राजस्थानी संस्कृति को इस राष्ट्रीय कार्यक्रम के माध्यम से देश और दुनिया में पहुंचाने का अनूठा कार्य किया।

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image