Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
खेल


गोवा ने चेन्नइयन को 3-0 से पीटा

गोवा ने चेन्नइयन को 3-0 से पीटा

फातोर्दा (गोवा), 23 अक्टूबर (वार्ता) एफसी गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का आगाज अपने अंदाज में किया। बीते सीजन में सबसे अधिक गोल करते हुए फाइनल खेलने वाली गोवा की टीम ने बुधवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-0 से हराकर पूरे तीन अंक हासिल किए।

गोवा की जीत का अंतर और बड़ा हो सकता था लेकिन चेन्नइयन के गोलकीपर विशाल कैथ ने कई मौकों पर साहस दिखाते हुए शानदार बचाव किए लेकिन वह अपने डिफेंडरों की नाकामी के कारण अपनी टीम को नए सीजन के पहले मैच में बड़ी हार से नही बचा सके।

गोवा के लिए सिमिलेन डोंगेल ने 30वें, फेरान कोरोमिनास ने 62वें और कार्लोस पेना ने 81वें मिनट में गोल किए। ऐसा नहीं है कि चेन्नइयन ने मौके नहीं बनाए लेकिन बीते सीजन की नाकामी को भूलकर नई शुरुआत करने को आतुर यह टीम उन मौकों को भुना नहीं सकी और नए सीजन का आगाज हार से करने पर मजबूर हुई।

इस रोमांचक मुकाबले का पहला हाफ उम्मीद के मुताबिक ही रोमांचक रहा। पहला मौका चेन्नई ने 12वें मिनट में बनाया लेकिन वह बेकार चला गया। चेन्नई ने हालांकि गोवा के डिफेंडर के गलत टैकल पर पेनल्टी भी मांगी लेकिन उसे नकार दिया गया। 18वें मिनट में चेन्नई ने एक और हमला बोला पर एक बार फिर किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया।

इसके बाद 19वें मिनट में मेजबान टीम ने पहला मौका बनाया लेकिन चेन्नई के गोलकीपर कैथ ने उसे नाकाम कर दिया। अगले ही मिनट गोवा ने एक और हमला बोला लेकिन मानवीर सिंह के प्रयास को कैथ ने फिर नाकाम कर गोवा को बढ़त लेने से रोका।

चेन्नई ने बदले में 25वें मिनट में हमला किया लेकिन लालियानजुआला चांग्ते अपने शाट में असर पैदा नहीं कर सके। हालांकि गोवा ने इसके बाद 30वें मिनट में राइट फ्लैंक से एक हमला बोलते हुए गोल करने में सफलता हासिल की। इस गोल के लिए भारतीय टीम के सीनियर फारवर्ड मानवीर ने मूव बनाया। वह गेंद लेकर बाक्स में घुसे और पोस्ट के बिल्कुल किनारे से उसे डोंगेल को सौंप दिया। डोंगेल ने बिना गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया।

गोवा के ब्रेंडन ने 42वें मिनट में एक लांग रेंज शाट लिया पर वह पोस्ट के काफी करीब से बाहर चली गई। 43वें मिनट में गोवा के एक और हमले को कैथ ने नाकाम कर उसे 2-0 की बढ़त लेने से रोका।

बराबरी की चाह में जान ग्रेगरी दूसरे हाफ की शुरुआत में ही धनपाल गणेश को बाहर कर अनिरुद्ध थापा को अंदर लाए। आते ही थापा ने 52वें मिनट में काउंटर अटैक पर चांग्ते को बाक्स के अंदर एक थ्रू पास दिया लेकिन शेरिटन फर्नांडेस ने बड़ी सफाई से उसे नाकाम कर दिया। इसके बाद 55वें मिनट में गोवा और 57वें में चेन्नई ने मूव बनाए लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका।

62वें मिनट में हालांकि गोवा ने गोल मशीन फेरान कोरोमिनास के सफल प्रयास की बदौलत अपना दूसरा गोल किया। इस गोल में जैकीचंद सिंह ने बेहतरीन भूमिका निभाई और राइट फ्लैंक से बाक्स के अंदर कोरो को सटीक लो क्रास पास दिया, जिस पर गोल करते हुए कोरो ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। इस गोल के लिए असल मूव मानवीर ने बनाया था।

चेन्नई की टीम ने इसके बाद भी कुछ अच्छे मूव बनाते हुए बराबरी की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। इसी बीच 82वें मिनट में पेना ने ब्रेंडन फर्नांडिस की मदद से वाली से गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया। अब चेन्नई की जीत की उम्मीदें खत्म हो गईं।

राज

वार्ता

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image