Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
खेल


गोवा ने घर में सीजन के पहले मैच में मुंबई को 5-0 से हराया

गोवा ने घर में सीजन के पहले मैच में मुंबई को 5-0 से हराया

पणजी, 25 अक्टूबर (वार्ता) आक्रामक रणनीति के साथ खेल रही एफसी गोवा टीम ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपना अजेय क्रम बरकरार रखते हुए जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी को 5-0 से हरा दिया। यह इस सीजन में गोवा की लगातार दूसरी और घर में पहली जीत है।

दूसरी ओर, अपने घर में एफसी पुणे सिटी को 2-0 से हराकर नए सीजन में जीत का खाता खोलने वाली मुम्बई सिटी एफसी को सीजन की दूसरी हार झेलनी पड़ी। इस जीत से गोवा 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है जबकि अपने चौथे मैच के बाद मुंबई सिटी एफसी सातवें स्थान पर खिसक गई है।

गोवा ने अंतिम मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराया था। अब तक तीन मैच खेल चुकी गोवा ने सीजन की शुरुआत नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ 2-2 से ड्रॉ के साथ की थी।

मुंबई के खिलाफ गोवा की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। चौथे ही मिनट में उसने तेज हमला बोला लेकिन सफल नहीं हो सका। हमला यहीं नहीं रुका। पांचवें मिनट में गोवा ने फिर हमला किया। इस बार फेरान कोरोमिनास गेंद लेकर बॉक्स में पहुंचे और गोल करने के काफी करीब थे, लेकिन शौवीक चक्रवर्ती ने उन्हें गिरा दिया।

कोरो सही समय पर सही जगह थे और निश्चित तौर पर गोल कर सकते थे। इसे देखते हुए रेफरी ने शौवीक के इस फाउल को गम्भीरता से लिया और उन्हें पीला कार्ड दिखाने के साथ-साथ मुम्बई के खिलाफ पेनाल्टी के लिए विशिल बजा दी। कोरो ने बिना कोई गलती किए सातवें मिनट में इस सीजन का अपना चौथा गोल करते हुए गोवा को 1-0 की बढ़त दिला दी।

मुम्बई ने इसके बाद हमले तेज किए। 15वें मिनट में उसे एक अच्छा मौका मिला। अर्नाल्ड इसोको ने पोस्ट के करीब पहुंचे लूसियान गोइयान को एक लूपी बॉल दी। गेंद उनकी पहुंच से बाहर थी लेकिन फिर भी उन्होंने उस पर नियंत्रण करते हुए हेडर लिया जो बाहर चला गया।

16वें मिनट में बौमोस ड्रिबल करते हुए मुम्बई के बॉक्स में पहुंचे लेकिन मिलन सिंह ने स्लाइड करते हुए उन्हें टैकल करने की कोशिश की। बौमोस गिर गए। लगा कि रेफरी फिर पेनाल्टी दे देगा लेकिन इस बार मुम्बई बच गई। इसके बाद दोनों टीमों ने कुछ मौके बनाए, हालांकि सफलता किसी को नहीं मिली।

 

More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
image