Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रमोद सावंत के साथ गोवा के मंत्रिमंडल ने किये रामलला के दर्शन

प्रमोद सावंत के साथ गोवा के मंत्रिमंडल ने किये रामलला के दर्शन

अयोध्या, 15 फरवरी (वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपने कैबिनेट के सदस्यों के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला का गुरूवार को दर्शन-पूजन किया।

महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में इक्यावन सदस्यीय टीम ने मंत्रियों और विधायकों सहित मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया। दर्शन-पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे साथ में केन्द्रीय मंत्री पज्जे नायक कारसेवक रह चुके हैं। अयोध्या में दो बार कारसेवा किया है। उन्होंने कहा “ कैबिनेट मंत्री और विधायक के साथ आज हमने भगवान श्रीराम का दर्शन-पूजन किया है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय मंत्री और स्पीकर भी मेरे साथ हैं। आज रामलला का दर्शन करने के बाद मन बहुत प्रसन्न है। मैं अपने आपको बहुत खुशनसीब समझता हूं कि रामलला का दर्शन करने के लिये अयोध्या में हूं। गोवा की तरफ से मैं आज रामलला का दर्शन कर रहा हूं।”

गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करता हूं जिन्होंने अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर दिव्य और भव्य बनवा रहे हैं और उसमें रामलला विराजमान हो गये हैं। उन्होंने कहा कि बाईस जनवरी 2024 को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरा गोवा राममय हो गया था। गोवा के हर मंदिर में राम पूजन और उत्सव मनाया गया था। अयोध्या का राम मंदिर नहीं बल्कि यह राष्ट्र का मंदिर है। हम मोदी का दुबारा से अभिनंदन करते हैं। प्रभु राम की नगरी में रामलला के दर्शन का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि अगर योगी सरकार ने अयोध्या में भूमि दी तो गोवा का भवन बनवायेंगे। हमारे साथ गोवा से दो हजार श्रद्धालु ट्रेन से रामलला का दर्शन करने आये हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या को मुख्यमंत्री देवदर्शन के रूप में यह योजना चलायी गयी है। हर गोवा वासी अयोध्या आ करके दर्शन-पूजन करेगा।

महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश शर्मा, नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, अयोध्या नगर निगम के महापौर महंत गिरीशपति त्रिपाठी व जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनके इक्यावन सदस्यीय टीम इसमें मंत्री और विधायक का भव्य स्वागत किया है।

image