Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
खेल


पुणे पर जीत से टॉप-4 में मजबूत होना चाहेगा गोवा

पुणे पर जीत से टॉप-4 में मजबूत होना चाहेगा गोवा

पुणे, 10 दिसम्बर (वार्ता) एफसी गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर में एफसी पुणे सिटी को 4-2 से हराया था। अब श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मंगलवार को उसका सामना एक बार फिर पुणे से होना है। गोवा की टीम पुणे पर लगातार दूसरी जीत के साथ अंक तालिका के टॉप-4 में अपना स्थान मजबूत करना चाहेगी।

बीते सीजन में पुणे ने प्लेआॅफ खेला था लेकिन इस सीजन में अब तक 11 मैचों में सिर्फ दो जीत मिल सकी है। वह 8 अंकों के साथ तालिका में आठवें स्थान पर है। दूसरी ओर, गोवा ने नौ में से पांच मैच जीतकर 17 अंक जुटाए हैं और अभी तालिका में चौथे स्थान पर है। पुणे को हराकर वह तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

इस अहम मैच से पहले पुणे के अंतरिम कोच प्रद्युम्न रेड्डी को पता है कि गोवा की टीम कितनी खतरनाक है। इस टीम के खिलाफ पुणे को उस समय करारी हार मिली थी, जब कोचिंग की जिम्मेदारी बर्खास्त किए जा चुके मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल के हाथों में थी। वह हार काफी चुभने वाली थी। इसके बाद हालांकि पुणे ने सुधार किया है।

पुणे को गोवा की आक्रमणपंक्ति से उस समय लोहा लेना होगा जब उसका खुद का डिफेंस अच्छा नहीं है। उस टीम के खिलाफ अब तक सबसे अधिक 197 शॉट्स आॅन गोल हुए हैं जबकि यह टीम अब तक सिर्फ एक क्लीन शीट मेंटेन कर पाई है। साथ ही साथ इस टीम के दो लेफ्ट बैक साहिल पंवार और लालचुआनमाविया मौजूद नहीं हैं। साहिल निलम्बित हैं जबकि लालचुआनमाविया चोटिल हैं।

कोच चाहेंगे कि इस अहम मैच से पहले उनके फारवर्ड खिलाड़ी अपना लय हासिल करें। मार्सेलिन्हो ने केरल के खिलाफ मैच जिताऊ गोल किया था। हालांकि इस सीजन में इस स्टार खिलाड़ी के नाम सिर्फ दो गोल हैं और यह मार्सेलिन्हो के साथ-साथ उनकी टीम के खराब फार्म की कहाना बयां करता है।

एफसी गोवा 12 दिनों के बाद एक्शन में लौट रही है। कोच सर्गियो लोबेरा अपनी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे क्योंकि बीते दो मुकाबलों में उनकी टीम को जीत नहीं मिली है। बेंगलुरू के खिलाफ उसे घर में 1-2 से हार मिली थी और कोलकाता से उसका मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा था।

गोवा की टीम टॉप-4 में है और उसने बाकी की टीमों से एक मैच कम खेला है। गोवा के लिए अच्छी खबर यह है कि हुगो बोउमोस और मोहम्मद अली लौट आए हैं। ये दोनों निलम्बित थे। सभी की निगाहें स्टार फेरान कोरोमिनास पर होंगी, जिनके नाम इस सीजन में अब तक आठ गोल हैं। कोरो हालांकि 250 मिनट के खेल में एक भी गोल नहीं कर सके हैं।

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image