Friday, Mar 29 2024 | Time 05:55 Hrs(IST)
image
खेल


एशियाड में स्वर्ण जीतना खूबसूरत अहसास: बोपन्ना

एशियाड में स्वर्ण जीतना खूबसूरत अहसास: बोपन्ना

पालेमबंग, 24 अगस्त (वार्ता) भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने एशियाई खेलों में अपने पहले पदक जीतने काे सुखद अहसास बताया है।

बोपन्ना और दिविज शरण की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को टेनिस पुरूष युगल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। बोपन्ना का एशियाई खेलों में यह पहला पदक है। उन्होंने इस पर खुशी जाहिर करते हुये कहा,“ एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतना सुखद अहसास है। हमें खुशी है कि हमने चार वर्षाें के बाद जाकर फिर स्वर्ण पदक जीत लिया।”

भारतीय खिलाड़ी ने कहा,“ मेेरी और दिविज की जोड़ी का तालमेल अच्छा रहा और हमने एक दूसरे के खेल को सराहा। यह हमारी सफलता का सबसे बड़ा राज़ रहा। कजाख जोड़ी ने हालांकि अच्छी चुनाैती दी लेकिन हम जानते थे कि हम उनकी चुनौती को संभाल लेंगे। हम योजना के अनुसार खेले और खिताब जीते।”

38 साल के बोपन्ना ने एशियाई खेलों से पहले अखिल भारतीय टेनिस संघ(एआईटीए) को पत्र लिखकर दिविज के साथ जोड़ी बनाने की अपनी इच्छा जाहिर की थी। इन खेलों में 45 साल के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस भी भारतीय टीम में शामिल थे लेकिन उन्होंने सुमित नागल के साथ जोड़ी बनाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये खुद को इन खेलों से हटा लिया था। बोपन्ना ने अपने फैसले को सही साबित किया और दिविज के साथ खिताब जीता।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image