Friday, Apr 26 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
खेल


टोक्यो में जरूर पूरा होगा स्वर्ण का सपना: महाबली सतपाल

टोक्यो में जरूर पूरा होगा स्वर्ण का सपना: महाबली सतपाल

नयी दिल्ली, 04 सितम्बर (वार्ता) पद्मभूषण से सम्मानित देश के सबसे बड़े कुश्ती गुरु महाबली सतपाल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने शिष्यों और पहलवानों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि कोरोना काल के बाद खेल जब दोबारा शुरू होंगे तो भारतीय पहलवान अगले साल टोक्यो ओलम्पिक में देश का कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने का सपना पूरा करेंगे।

महाबली सतपाल ने शिक्षक दिवस की पूर्वसंध्या पर शुक्रवार को अपने संदेश में कहा, “हमारे देश में गुरु शिष्य परंपरा सदियों से चली आ रही है और कुश्ती में यह परंपरा आज भी कायम है। एक खिलाड़ी की सफलता के पीछे हमेशा उसके गुरु का आशीर्वाद होता है और मैं हमेशा अपने शिष्यों को सफलता के लिए आशीर्वाद देता हूं। मेरे गुरु हनुमान का सपना था कि मैं ओलम्पिक में पदक जीतूं। मैं तो ऐसा नहीं कर पाया लेकिन मेरे शिष्यों सुशील और योगेश्वर ने ओलम्पिक में पदक जीतकर मेरे गुरु हनुमान का सपना पूरा कर दिया था। मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे शिष्य टोक्यो ओलम्पिक में स्वर्ण जीतने का सपना भी पूरा करेंगे।” उल्लेखनीय है कि महाबली सतपाल के दो शिष्यों दीपक और रवि ने विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतकर टोक्यो ओलम्पिक का कोटा हासिल कर लिया है। द्रोणाचार्य अवार्डी सतपाल ने कहा, “ अभी कोरोना का समय चल रहा है। हम उम्मीद करेंगे कि जल्द यह समय समाप्त हो और हमारे खिलाड़ी ट्रेनिंग में लौटें और ओलम्पिक की अपनी तैयारियों को शुरू करें। अगले साल भी ओलम्पिक क्वालीफायर होने हैं तथा हमारे और पहलवान ओलम्पिक कोटा हासिल करेंगे। हमारे पहलवान शानदार फॉर्म में हैं और अगले साल टोक्यो में इतिहास रच सकते हैं। मेरा आशीर्वाद और शुभकामनाएं पहलवानों के साथ हैं।”

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image