Friday, Mar 29 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
खेल


गोल्फर रंधावा 14 दिन की हिरासत में भेजे गए जेल

गोल्फर रंधावा 14 दिन की हिरासत में भेजे गए जेल

बहराइच, 27 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्य जीव विहार में अवैध शिकार करने के आरोप में गिरफ्तार अंतरराष्ट्रीय गोल्फर ज्योति रंधावा और उनके मित्र सेना में कैप्टन रहे महेश विराजदार को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ज्योतिंदर सिंह रंधावा फिल्म अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति हैं।

गौरतलब है कि मोतीपुर थाना क्षेत्र के नानपारा-लखीमपुर मार्ग से सटे खपरा वन चौकी क्षेत्र के ग्राम खडिय़ा नैनिहा में रंधावा निवासी सोहा रोड गुड़गांव (हरियाणा) के पिता रणधीर सिंह रंधावा का फार्म हाउस है। पिछले दिनों ज्योति रंधावा अपने दोस्त महेश विराजदार निवासी निम्बरगढ़ जिला शोलापुर महाराष्ट्र, बेटे जोरावर रंधावा और पिता के साथ फार्म हाउस पर आए थे।

बुधवार 26 दिसम्बर की सुबह शिकार के लिए निजी वाहन से कतर्नियाघाट वन क्षेत्र मोतीपुर रेंज के कंपार्ट संख्या 5/6 के बीच बीट संख्या 29 में अवैध शिकार कर संरक्षित वन क्षेत्र से निकल रहे थे। इसी दौरान खपरा वन चौकी के निकट स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स और वन टीम ने घेराबंदी कर उनके वाहन को रोक लिया।

तलाशी में उनके वाहन से 0.22 विदेशी रायफल, तीन कारतूस के खोखे और 80 जिंदा कारतूस, नाइट विजन दूरबीन, 36 हजार नकद, मृत जंगली मुर्गा, सांभर की खाल और शिकार से सम्बंधित अन्य सामान बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान पता चला कि वह अंतरराष्ट्रीय गोल्फर है। रंधावा के साथ गिरफ्तार महेश सेना से कोर्ट मार्शल के बाद निकाल दिए गए थे।

दुधवा फील्ड डायरेक्टर डॉ. रमेश पांडेय ने बताया कि पकड़े गए रंधावा और महेश विराजदार के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम की धारा 26, 52, 64 एवं वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 9, 27, 29, 31, 32, 38, 44, 49, 50 व 51 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। डॉक्टरी परीक्षण कराकर दोनों को जेल रवाना कर दिया गया है।

रंधावा का विवाह अभिनेत्री चित्रांगदा से हुआ था। दोनों का तलाक हो गया था और दोनों अलग हो गए थे। विश्व गोल्फ रैंकिंग में रंधावा सबसे ज्यादा रैंकिंग पाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने 1986 में राष्ट्रीय सब-जूनियर खिताब जीता था। इसके बाद 1993 में उन्होंने ‘ऑल इंडिया अमेच्योर चैंपियनशिप’ जीती और इसके बाद गोल्फ के प्रोफेशनल खिलाड़ी बन गए।

उन्होंने वर्ष 1998 तथा 1999 में हीरो होंडा मास्टर्स और 2000 में ‘इंडियन ओपन जीता। वर्ष 2000 में ही ‘सिंगापुर ओपन’ जीत कर अन्तर्राष्ट्रीय सफलता प्राप्त की और एशिया में ‘ऑर्डर ऑफ मेरिट’ जीत लिया । वर्ष 2000 में ही ‘प्लेयर्स प्लेयर ऑफ द ईयर’ चुना गया। विश्व के 100 सर्वश्रेष्ठ गोल्फ खिलाड़ियों में रंधावा का नाम भी है। विश्व रैकिंग में जीव मिल्खा सिंह के पश्चात् उनकी द्वितीय सबसे ऊंची रैकिंग है ।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image