Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्य में लघुवनोपज की अच्छी पैकेजिंग और प्रोसेसिंग से विदेशों में अलग पहचान- भूपेश बघेल

राज्य में लघुवनोपज की अच्छी पैकेजिंग और प्रोसेसिंग से विदेशों में अलग पहचान- भूपेश बघेल

पत्थलगांव, 25 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज फरसाबहार के पंपशाला गांव में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में ग्रामीणों से कहा कि राज्य में लघुवनोपज की अच्छी पैकेजिंग और प्रोसेसिंग से वनोपज की विदेशों में भी अलग पहचान बनी है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल कहा कि सबसे पहले जशपुर में ही महुआ से सेनेटाइजर बनाया गया, जिसे विदेशों तक भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि लघु वनोपजों का लगातार मूल्यवर्धन हो रहा है। सरकार लघु वनोपजों को प्रोत्साहन दे रही है। इससे लोगों को आर्थिक लाभ भी मिल रहा है।



उन्होंने फरसाबहार पहुंच कर स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों से चर्चा कर उनसे स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बच्चों से मिली शिकायतों को शीघ्र दूर करने के निर्देश संबंधितों को दिए।

श्री बघेल आज दो दिवसीय जशपुर जिले के प्रवास के दौरान सबसे पहले फरसाबहार का पंपशाला गांव पहुंचे थे। यहां हेलीपैड पर संसदीय सचिव यूडी मिंज सहित अनेक कांग्रेसजनों ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने ईब नदी के तट पर राधा कृष्ण मंदिर में आम का पौधा रोपा। उन्होंने कंवर समाज के ऐतिहासिक राधा कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना भी की।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

image