Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
भारत


गूगल ने डूडल के जरिए मातृशक्ति को किया सलाम

गूगल ने डूडल के जरिए मातृशक्ति को किया सलाम

नयी दिल्ली 14 मई (वार्ता) इंटरनेट सर्चइंजन गूगल ने विभिन्न अवसरों पर हमेशा की तरह रविवार को माताओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए अपने होमपेज पर डूडल बनाकर मातृशक्ति को सलाम किया है।

यूं तो मां-बच्चे के लिए हर दिन विशेष होता है , लेकिन मदर्स डे पर इस दिन की महत्ता और खास हो जाती है। भारत समेत दुनिया के विभिन्न देशों में मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे के रूप में सेलीब्रेट किया जाता है। गूगल ने डूडल के जरिए इसी विशेष दिन को अभिव्यक्त किया है।

गूगल ने आज अपने होमपेज में कुछ पशु-पक्षियों के परिवार के साथ डूडल को प्रदर्शित किया है। डूडल में जानवरों, फूलों और माताओं और उनके बच्चों की दिल को छू लेने वाली तस्वीरें हैं तथा इसकी पृष्ठभूमि में एक मुर्गी अपने अंडे की देखभाल करती दिखाई दे रही है , जो माताओं की ओर से की जाने वाली सुरक्षात्मक पोषण का प्रतीक है। डूडल में कई जीवों के चित्र बनाकर एनिमेशन के जरिए मां-बच्चे के रिश्ते को प्रदर्शित किया गया है।

अशोक

वार्ता

More News
नये विचारों और तकनीक के माध्यम से कार्यकुशलता बढायें अधिकारी: मुर्मु

नये विचारों और तकनीक के माध्यम से कार्यकुशलता बढायें अधिकारी: मुर्मु

16 Apr 2024 | 7:05 PM

नयी दिल्ली 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय आर्थिक सेवा (आईईएस) के अधिकारियों से नए विचारों, तरीकों और तकनीकों के माध्यम से कार्य कुशलता बढाने को कहा है।

see more..
image