Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लोगों तक विकास की किरण पहुंचाने को लेकर सरकार कृतसंकल्पित : द्रोपदी

लोगों तक विकास की किरण पहुंचाने को लेकर सरकार कृतसंकल्पित : द्रोपदी

दुमका, 15 अगस्त (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने आज कहा कि राज्य सरकार सुदूर इलाकों में रहनेवाले लोगों तक विकास की किरण पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है और बदलते झारखंड-बढ़ते झारखंड की चर्चा पूरे देश में हो रही है।

श्रीमती मुर्मू ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उप राजधानी दुमका के पुलिस लाईन में आयोजित मुख्य समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस, सहायक पुलिस, एनसीसी एवं स्काउट गाईड के जवानों के परेड की सलामी ली। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड की सरकार राज्य के सभी वर्गों विशेषकर वंचित वर्ग के लोगों तक विकास का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रही है। राज्यवासियों से समृद्ध और खुशहाल झारखंड के निर्माण के लिए एकजुट होकर प्रयास करने का आह्वान करते हुए उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, कृषि और किसानों की समृद्धि के साथ गरीब और आमलोगों के कल्याण के लिए कार्यान्वित विभिन्न विकास योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।

राज्यपाल ने कहा कि केन्द्र प्रायोजित योजना के तहत दुमका में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का उद्घाटन किया जा चुका है। इस मेडिकल कॉलेज में एक सौ एमबीबीएस सीटों के लिए पाठ्यक्रम शुरू करने का प्रयास जारी है। इसके साथ ही देवघर में अगले माह से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पढ़ाई शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में कार्यान्वित ज्ञान सेतु एवं ई-विद्यावाहिनी योजना के कारण राज्य में शिक्षकों की उपस्थिति में झारखंड देश के तीन अग्रणी राज्यों में शामिल हो गया है जो महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

सं.उमेश.सूरज

जारी वार्ता

image