Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकार अपने वचनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध - बाला बच्चन

सरकार अपने वचनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध - बाला बच्चन

भोपाल, 19 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने आज विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार अपने वचनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में कदम भी उठाए गए हैं।

श्री बच्चन ने वित्त वर्ष 2091 20 के लिए अपने विभागों से संबंधित अनुदान मांगों पर हुयी चर्चा का उत्तर दिया। उनके उत्तर के बाद लगभग आठ हजार करोड़ रूपयों की अनुदान मांगों को सदन ने ध्वनिमत से स्वीकृति प्रदान कर दी। इसके पहले कल लगभग 20 सदस्यों ने चर्चा में हिस्सा लिया था।

श्री बच्चन ने कहा कि सरकार ने पुलिस विभाग में वचन के अनुरूप कर्मचारियों के सात्पाहिक अवकाश की सुविधा शुरू की है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सरकार की कार्यप्रणाली की वजह से अपराधों में भी कमी आयी है। सरकार पुलिस विभाग के संसाधन बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है।

श्री बच्चन ने इसके पहले आकड़ों के जरिए सरकार की उपलब्धियां गिनाने का प्रयास किया। विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मंत्री लिखा हुआ वक्तव्य दे रहे हैं, जो 'सत्यनारायण की कथा' की तरह प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि मंत्री को यह बताना चाहिए कि उनके विभाग की भविष्य की क्या योजनाएं हैं।

विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने गृह मंत्री से कहा कि मंदसौर और नीमच तथा कुछ अन्य स्थानों पर चरस आदि संबंधी मामले सामने आते हैं। सामान्यत: देखा गया है कि कुछ ही ग्राम नशीले पदार्थ जब्त होने के प्रकरण बनाए जाते हैं, जिससे अपराधियों काे सख्त सजा नहीं मिल पाती है। इस दिशा में सरकार को कदम उठाने चाहिए, जिससे अपराधियों को कठारे सजा मिल सके।

प्रशांत

वार्ता

More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image