Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश के हितों की रक्षा और बहनों की सुरक्षा के लिए सरकार वचनबद्ध: कमलनाथ

प्रदेश के हितों की रक्षा और बहनों की सुरक्षा के लिए सरकार वचनबद्ध: कमलनाथ

भोपाल, 15 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के हितों की रक्षा और बहनों की सुरक्षा को लेकर सरकार वचनबद्ध है।

आधिकारिक जानकारी में श्री कमलनाथ को आज प्रदेश के विभिन्न अंचलों से आई महिला जन-प्रतिनिधियों और बहनों ने रक्षा-बंधन पर्व पर राखी बाँधी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि स्त्री शक्ति आत्म-निर्भर बने और देश-प्रदेश के विकास में आगे बढ़कर योगदान दें।

उन्होंने माउंट एवरेस्ट सहित दुर्गम पर्वतों पर फतह करने वाली सुश्री भावना डेहरिया और सुश्री मेघा परमार का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारी बेटियाँ और महिलाएँ हर मुश्किल काम करने और चुनौतियों का मुकाबला करने में सक्षम हैं। आवश्यकता इस बात की है कि समाज और सरकार उन्हें पर्याप्त अवसर और वातावरण उपलब्ध करवाए।

उमारिया जिले की ग्राम पंचायत मामन की सरपंच भागवती बैगा, जबलपुर जिले की ग्राम पंचायत कांकरदेही की सरपंच देवकी राज, ग्राम पंचायत बरखेड़ी भोपाल की सरपंच कमला कुशवाह, डिंडोरी की ग्राम पंचायत घेनरी की सरपंच तरुणी मरकाम, कलखेड़ा पंचायत भोपाल की सरपंच मेहरूनिशा, विदिशा जिले की ग्यारसपुर ग्राम पंचायत की सरपंच प्रीति शर्मा सहित कई महिला जन प्रतिनिधियों एवं बहनों ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस की मीडिया अध्यक्ष शोभा ओझा एवं दुर्गेश शर्मा भी उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image