Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य


बुनियादाी विद्यालयों के पुनरुत्थान को सरकार प्रतिबद्ध : नीतीश

बुनियादाी विद्यालयों के पुनरुत्थान को सरकार प्रतिबद्ध : नीतीश

पटना 24 सितम्बर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी सरकार बुनियादी विद्यालयों के पुनरुत्थान के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री कुमार की अध्यक्षता में यहां विकास प्रबंधन संस्थान (डी.एम.आई) सोसाइटी की पांचवीं बैठक आयोजित की गयी। बैठक में संस्थान के निदेशक हेमनाथ राव ने सोसाइटी के कार्यकलापों एवं ‘प्रोग्रेस रिपोर्ट ऑफ डीएमआई’ से संबंधित विस्तृत जानकारी मुख्यमंत्री के समक्ष रखी।

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि बुनियादी विद्यालयों को रिवाइव करने का फैसला पहले ही लिया गया है और जो भी बुनियादी विद्यालय बनायेंगे, उसका नाम कस्तूरबा बुनियादी विद्यालय ही होगा। उन्होंने कहा कि भितिहरवा महत्वपूर्ण जगह है, जहां कस्तूरबा गांधी ठहरी थीं। उन्होंने कहा कि प्रबंधन संस्थान को बहुत कुछ करना है, हमारी संकल्पना है कि जितने भी बुनियादी विद्यालय हैं, उनका पुनरुत्थान कर उसे मॉडल के रूप में परिणत करना। उन्होंने कहा कि पंचायतों के सशक्तिकरण से संबंधित जो डीएमआई का मॉडल सामने आयेगा, उसे अन्य स्थानों पर भी लागू किया जाएगा।

सतीश सूरज

जारी (वार्ता)

More News
लगातार सराहना कर रहे हैं डॉ मोहन यादव की मोदी

लगातार सराहना कर रहे हैं डॉ मोहन यादव की मोदी

25 Apr 2024 | 2:31 PM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की लगातार सराहना कर रहे हैं और उन्होंने आज कहा कि डॉ यादव के नेतृत्व में राज्य का विकास और गति पकड़ने जा रहा है।

see more..
जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 2:28 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड के पास से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों की हेरोइन को जब्त की है।

see more..
image