Friday, Apr 26 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
भारत


सरकार के फैसलों ने देश को आर्थिक संकट में धकेल दिया: दानिश

सरकार के फैसलों ने देश को आर्थिक संकट में धकेल दिया: दानिश

नयी दिल्ली, 31 मई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) के नेता एवं सांसद कुंवर दानिश अली ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि सरकार के बिना सोचे समझे किये गये फ़ैसलों ने देश को आर्थिक संकट की तरफ़ धकेल दिया है।

श्री अली ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि पिछले दिनों उन्होंने देखा कि मज़दूरों को उनके घर ले जाने वाली ट्रेनें बिना नेविगेशन के चल रही हैं जिससे मज़दूरों को भारी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार का भी यही हाल है। सरकार के पास ना कोई दृष्टि है ना कोई योजना, बस एक के बाद एक क़दम हवा में उठाए जा रहे हैं। इसका परिणाम है कि पिछले 11 साल में देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) सबसे निचले स्तर 4.2 प्रतिशत पर पहुँच गया है और अंतिम तिमाही में विकास दर 3.1 प्रतिशत पर पहुँच गई लेकिन सरकार कुछ ठोस क़दम उठाने के बजाए कोरोना को दोष दे रही है। इस स्थिति को बेहतर तरीक़े से संभाल सकते थे लेकिन सरकार के बिना सोचे समझे लिए फ़ैसलों ने देश को आर्थिक संकट की तरफ़ धकेल दिया है ।

लोकसभा सांसद ने कहा कि रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स (आरपीएफ) के मुताबिक़ 80 मज़दूर सरकार द्वारा चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में अपनी जान गवां चुके हैं। मज़दूरों के लिए उपलब्ध कराई गई ट्रेनों में ना पानी की व्यवस्था है, ना खाने की और बिना नेविगेशन के चल रही ट्रेनें समय सीमा से अधिक समय में अपने गंतव्य स्थान तक पहुँच रही है। ऐसा पिछले 160 साल में भी नहीं हुआ जब तकनीक ने इतनी तरक़्क़ी भी नहीं की थी। सरकार को चाहिए था कि कोरोना संकट में लॉकडाउन को सही रूपरेखा से लागू करे लेकिन सरकार के पास कोई योजना दिखाई नहीं दे रही है जिसका ख़ामियाज़ा देश और देश के लोगों को चुकाना पड़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि दो महीने से ज़्यादा समय से देश में लॉकडाउन है लेकिन कोरोना का संकट घटने की बजाय बढ़ता जा रहा है । ऐसे में लगता है कि आने वाले हालात और भी भयावह हो सकते हैं। ऐसे में ख़ुद अपनी सुरक्षा करें, सरकार के भरोसे बैठे रहने से हालात सुधरते दिखाई नहीं दे रहे हैं।

आजाद, यामिनी

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image