Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के किसानों के साथ भेदभाव कर रही सरकार : फातमी

बिहार के किसानों के साथ भेदभाव कर रही सरकार : फातमी

दरभंगा 20 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने बिहार एवं केंद्र सरकार पर राज्य के किसानों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि उनकी उपेक्षापूर्ण नीति के कारण प्रदेश के कृषक भी आत्महत्या करने को मजबूर हो सकते हैं।

श्री फातमी ने यहां राजद किसान प्रकोष्ठ के एकदिवसीय धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि बिहार एवं केंद्र की सरकार राज्य के किसानों के साथ भेदभाव बरत रही है। उन्होंने कहा कि दोनों सरकारों की उपेक्षापूर्ण नीति के कारण बिहार के किसान भी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के किसानों की तरह आत्महत्या करने को मजबूर हो सकते हैं।

राजद नेता ने कहा कि राज्य में पेयजल की समस्या विकराल होती जा रही है। भूमिगत जल का स्तर काफी नीचे चला गया है, जिससे दरभंगा जिले के ही लगभग 100 से अधिक गांवों में टैंकर से पानी भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में भी गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की तरह जलसंकट उत्पन्न हो गया है। उन्होंने कहा कि यह केवल किसानों का नहीं बल्कि आम लोगों से जुड़ा मामला है क्योंकि वे भी जल संकट से जूझ रहे हैं।

सं सूरज राम

जारी (वार्ता)

image