Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकारी उद्यम प्रचार-प्रसार और विपणन की बनाएं कारगर नीति-मिश्र

सरकारी उद्यम प्रचार-प्रसार और विपणन की बनाएं कारगर नीति-मिश्र

जयपुर, 20 जून (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरकारी क्षेत्र के उद्यमों का आह्वान किया है कि उन्हें प्रतिस्पर्धा के लिए अपने गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के प्रचार-प्रसार और विपणन की कारगर नीति बनाने पर बल देना चाहिए।

श्री मिश्र आज सांभर साल्ट्स लिमिटेड के नवीन उत्पादों की लॉन्चिंग के अवसर पर आयोजित समारोह को ऑनलाइन सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सांभर साल्ट्स लिमिटेड 20 हजार रोजगार उपलब्ध करने की योजना को व्यावहारिक धरातल पर लाकर क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति प्रदान करेगी।

उन्होंने सांभर साल्ट्स के नए विशिष्ट उत्पादों की शृंखला क्षार नमक, सांभर नमक, शाकम्भरी नमक, व्रताहार नमक, फिटबैलेन्स प्लस नमक और काला नमक को लॉन्च किया। उन्होंने सांभर में उत्पादित नमक के मानव स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद प्राकृतिक और औषधीय गुणों से जुड़े वैज्ञानिक तथ्यों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का सुझाव भी दिया ताकि राजस्थान की यह धरोहर देश-विदेश में अपनी विशिष्ट पहचान बना सके।

राज्यपाल ने कहा कि भूमिगत जल से नमक निर्माण में राजस्थान पूरे देश में सर्वोच्च स्थान पर है। देश में कुल नमक का लगभग 12 प्रतिशत हिस्सा राजस्थान में सांभर झील, डीडवाना एवं पचपदरा झीलों में उत्पादित किया जाता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सांभर साल्ट्स द्वारा उत्पादित नमक अपने उच्च पीएच तथा अन्य प्राकृतिक गुणों के कारण लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में स्वास्थ्यवर्धक सिद्ध होंगे।

इस अवसर पर केन्द्रीय भारी उद्योग एवं लोक उद्यम राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि सांभर में इन नए उत्पादों का उत्पादन होने से यहां रोजगार के पर्याप्त अवसर सृजित होंगे। उन्होंने सांभर क्षेत्र में सोलर पावर प्लान्ट लगाने के लम्बित प्रस्ताव पर राज्य सरकार से शीघ्र विचार करने का अनुरोध किया ताकि यहां विकास को गति मिल सके।

सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि पौराणिक और पर्यावरणीय महत्व के कारण सांभर की पूरे देश में पहचान है। उन्होंने सांभर के नमक को युगानुकूल आवश्यकता के अनुरूप देश-दुनिया में पुनः स्थापित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।

जोरा

वार्ता

More News
मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

17 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

see more..
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image