Friday, Apr 26 2024 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाली सरकार : हेमन्त

झारखंड में जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाली सरकार : हेमन्त

रांची, 27 नवंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अपनी सरकार को जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाली सरकार बताया और कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के समय सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता के बल पर प्रदेशवासियों की हर मुश्किल को कम करने का प्रयास किया है।

श्री सोरेन ने शहीद सोबरन सोरेन के 63वीं शहादत दिवस के अवसर पर शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह प्रदेश के लोगों की सरकार है। आप इस सरकार के मालिक हैं। आपकी भावनाओं, आपकी सोच के अनुरूप सरकार कार्य योजना बनाते हुए निरंतर राज्य को एक सकारात्मक दिशा की ओर ले जाने का कार्य कर रही है। यह जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाली सरकार है और लॉकडाउन में सरकार की प्रतिबद्धता दिखी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद सोबरन सोरेन जी के शहादत दिवस के अवसर पर बरलंगा के लुकैयाटांड में हर साल की भांति इस साल भी एकत्रित हुए हैं। इस पवित्र भूमि को झारखंड का हर एक व्यक्ति जानता हैं। यह वही भूमि है, जहां से इस अलग झारखंड राज्य के लिए, मूलवासी-आदिवासी के लिए, जल, जंगल, जमीन के लिए क्रांतिकारी आवाज बुलंद हुई थी।

श्री सोरेन ने कहा कि आज शहीद भूमि पर हमें मार्गदर्शन करने वाले हमारे पूर्वज मेरे दादाजी सोबरन सोरेन का 63वं शहादत दिवस है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह दिवस हम सभी को क्रांतिकारी आवाज के प्रारंभ की यादें ताजा करती हैं। यहां की खूबसूरत वादियों से क्रांतिकारी आवाज के आज कई मायने हैं। यहां से उठाई गई बुलंद आवाज व्यर्थ नहीं गया। इसी क्रांतिकारी आवाज से आज हम अपना वजूद बचा पाए हैं। अलग झारखंड राज्य निर्माण की लंबी लड़ाई पूर्वजों ने लड़ी। आज इस अवसर पर झारखंड राज्य के जन्मदाता दिशोम गुरु शिबू सोरेन भी साथ मौजूद हैं।

विनय सतीश

जारी वार्ता

image