Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महंगाई रोकने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं है-गहलोत

महंगाई रोकने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं है-गहलोत

जयपुर 28 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केन्द्र सरकार के पास बढ़ती, बेरोजगारी एवं महंगाई रोकने के लिए कोई कार्यक्रम एवं नीतियां नहीं है।

श्री गहलोत ने आज यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित युवा आक्रोश रेली को संबोधित करते हुये कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी एवं महंगाई से युवाओं का ध्यान भटकाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लाने की चाल चली है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार जो अधिनियम लेकर आई है वह खोखली बात है, उसके बारे में सभी को पता है कि लागू नहीं हो सकता है।

श्री गहलोत ने कहा कि वर्तमान में देश में जो हालात बने हैं इसको लेकर सभी चिंतित है। उन्होंने कहा कि रैली में भाग लेने आये युवा अपने ब्लॉक तथा विश्वविद्यालयों में देश के वर्तमान हालात पर चिंतन मंथन करे तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिये गये संदेश को आमजन तक पहुंचायें।

रैली को संबोधित करते हुये प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आने से पहले देश में प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था, लेकिन नौकरियां तो दी नहीं बल्कि गत पांच सालों में पांच करोड़ नौकरियां छीन ली हैं। बेरोजगारी एवं महंगाई के बढ़ने से नौजवानों निराशा बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि विश्वद्यालयों में पुलिस जाने से लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया है।

श्री गहलाेत ने कहा कि राहुल गांधी युवाओं की समस्याओं के लिए जो संघर्ष कर रहे हैं, उसका युवा कंधे से कंधा मिलाकर साथ देंगे।

इससे पहले रैली में श्री पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को बने एक वर्ष हो गया है। इस सरकार को बनाने में युवाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब सरकार एवं कांग्रेस का भी दायित्व बनता है कि युवाओं की समस्या का समाधान हो।

रामसिंह सुनील

वार्ता

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image