Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने में सफल रही है सरकार : योगी

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने में सफल रही है सरकार : योगी

लखनऊ, 01 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि उनकी सरकार शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने में सफल हुयी है।

डॉ. राममनोहर लोहिया नेशनल विधि विश्वविद्यालय में मेधावियों के सम्मान समारोह में श्री योगी ने कहा कि सरकार शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिये प्रयासरत है और इस मुहिम में आशातीत सफलता मिली है। शैक्षिक सत्र में सुधार, शिक्षकों की उपस्थति,पाठ्य सामग्री की उपलब्धता और नकल विहीन परीक्षा जैसे तमाम उपायों से प्रदेश की शिक्षा प्रणाली में सुधार आया है हालांकि इस दिशा में काफी काम करने की जरूरत है।

इस मौके पर उन्होने यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के 1695 मेधावियों को सम्मानित किया जिनमें

हाईस्कूल और इंटर की राज्य स्तरीय मेरिट सूची में शामिल 120 मेधावियों को एक-एक लाख रुपये, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र एवं जिला स्तर के 1575 मेधावियों को 21 हजार रुपये और टैबलेट देकर सम्मानित किया गया।

मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुये उन्होने कहा कि शिक्षा मात्र डिग्री प्राप्त करने का माध्यम नहीं, बल्कि सर्वांगीण विकास की आधारशिला है और सरकार शिक्षा के प्रोत्साहन के लिये कृतसंकल्पित है। बायोमीट्रिक हाजिरी से शिक्षकों की उपस्थति दर्ज की जा रही है वहीं शैक्षणिक सत्र में सुधार किया गया।

प्रदीप

जारी वार्ता

image