Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार लोगों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है:योगी

सरकार लोगों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है:योगी

लखनऊ,08 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार लोगों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है,इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने आज यहां आयोजित बैठक के दौरान मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक से कहा कि ब्लाॅक, थाना तथा तहसील स्तर के कार्यालयों में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए और उनके द्वारा आम आदमी की समस्याओं के निस्तारण की माॅनिटरिंग भी की जाए। आम जनता की अधिकतर समस्याएं इन्हीं तीन स्तरों से सम्बन्धित होती हैं। अतः इन कार्यालयों की कार्यशैली में आमूल-चूल परिवर्तन दिखना चाहिए, ताकि जनता को राहत मिल सके।

उन्होंने ने कहा कि इन सभी कार्यालयों में ऑनलाइन प्रार्थना पत्र देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही, शिकायतों के निस्तारण की माॅनिटरिंग भी की जाए। उन्होंने लोगों की समस्याओं के समाधान से सम्बन्धित अधिकारियों /कर्मचारियों का जवाबदेही तय करने के भी निर्देश दिए।

श्री योगी ने कहा कि राज्य सरकार लोगों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी।

त्यागी

वार्ता

image