Friday, Mar 29 2024 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विषम परिस्थितियों में भी विकास कार्यों को गति दे रही सरकार-गहलोत

विषम परिस्थितियों में भी विकास कार्यों को गति दे रही सरकार-गहलोत

जयपुर, 12 जून (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड-19 महामारी जैसी विषम परिस्थितियों में भी सरकार विकास के कार्यों को लगातार गति दे रही है, ताकि आमजन को इनका लाभ समय पर मिल सके।

श्री गहलोत ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जयपुरवासियों के लिए महत्वपूर्ण बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-1 तथा बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-2 का शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं पर करीब 853 करोड़ रुपए की लागत आएगी। बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-2 से जयपुर शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 170 एमएलडी अतिरिक्त जल उपलब्ध हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों की पेयजल आवश्यकताओं को देखते हुए कंटीन्जेंसी प्लान के तहत 65 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी थी। साथ ही विधायकगण अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में पेयजल जरुरतों को पूरा करने के लिए तत्काल प्रभाव से कार्य करवा सकें, इसके लिए प्रति विधानसभा क्षेत्र 25 लाख रुपये की स्वीकृति भी दी गयी है।

श्री गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी आगे किस रुप में हमारे सामने आएगी इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन लोगों का जीवन और आजीविका बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 21 जून से प्रदेशभर में विशेष जागरुकता अभियान चलाएगी। उन्होंने अपील की कि गांव-ढाणी और मौहल्ले तक चलाये जाने वाले इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी तथा आमजन अपनी भागीदारी निभायें।

रामसिंह

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image