Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डेंगू की रोकथाम के बजाय आंकड़े छिपा रही है सरकार : लल्लू

डेंगू की रोकथाम के बजाय आंकड़े छिपा रही है सरकार : लल्लू

कानपुर 21 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि कानपुर में महामारी का रूप अख्तियार कर चुकी डेंगू की रोकथाम करने के बजाय सरकार आंकड़े छिपाने का प्रयास कर रही है।

श्री लल्लू ने गुरूवार को डेंगू प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया और पीड़तों और उनके परिजनो से मुलाकात की।

उन्होने कहा कि कानपुर के पिहानी, खाड़ा मऊ, हिलापुर, सरैया पस्तरखान, मकन्दपुर, सिंगौली सहित अन्य गावों में सैकड़ों लोगों की डेंगू के कारण मौत हो चुकी हैं। हजारों की संख्या में लोग डेंगू से पीड़ित हैं जो अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है। उन्होने कहा कि सरकार आंकड़े छुपा रही हैं, सच्चाई तो यह है कि क्षेत्र का ऐसा कोई घर नहीं है, जिसमें डेंगू के मरीज ना हो।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्थिति ये है कि डेंगू अपना पैर पसार चुका हैं। जहां एक तरफ सरकार को विशेषज्ञों की टीम भेजकर आम लोगों के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्था करनी चाहिए थी वहां सरकार मौन एवं संवेदनहीन बनी हुई है। मुख्यमंत्री को चाहिए कि वो अविलंब संज्ञान लें व आम लोगों के समुचित इलाज व बचाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें। नगर निगम ने ए टू जेड प्लान्ट को कूड़े से बिजली, इन्टरलाकिंग टाइल्स और बिजली बनाने का वादा किया था लेकिन कुछ भी नहीं हो पाया और ऊपर से कूड़ा उठाने के लिए 50 रूपये जनता से लिये जा रहे हैं। अभी तक बीस लाख मीट्रिक टन कूड़ा इकट्ठा हो चुका है इस कूड़े से व्यापक बीमारियां फैल रही हैं जिसमें डेंगू पीड़ित मरीज सर्वाधिक हैं।

प्रदीप

वार्ता

image