Friday, Apr 19 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये सरकार तत्पर: तीरथ

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये सरकार तत्पर: तीरथ

नैनीताल, 04 जून (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रूद्रपुर भ्रमण के दौरान कहा कि सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिये तैयार है और इसके लिये हरसंभव आवश्यक कदम उठाये गये हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकना एक चुनौती है और उसके लिये गांवों में सैम्पलिंग बढ़ायी जाये। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते अनाथ हुए बच्चों को सरकार प्रत्येक महीने 3000 रqपये अदा करेगी।

श्री तीरथ ने एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में कोरोना महामारी को लेकर चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकना एक चुनौती है और उसके लिये गांवों में सैम्पलिंग पर अधिक जोर दिया जाना चाहिए। चिकित्सा टीमें इस मिशन में जुट जायें। कोरोना के लक्षण पाये जाने पर उचित उपचार दिलाया जाये।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते अनाथ हुए बच्चों को सरकार प्रत्येक महीने 3000 रुपये अदा करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये तत्पर है और इसके लिये सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। उन्होंने कहा आवश्यकतानुसार अस्पतालों के साथ ही होटल एवं धर्मशालाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गांवों में कोरोना किट प्राथमिकता से वितरित की जाये। प्रदेश में प्रदेश में जिला चिकित्सालयों से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तक सभी में आक्सीजन जेनरेशन प्लांट स्थापित किये जा रहे हैं। उन्होंने विधायकों एवं सभी जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर हालातों पर नजर बनाये रखें और खासकर दवाई व अन्य स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेते रहें।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में ब्लैग फंगस मामलों के उपचार के लिये सरकार की ओर से 15000 इंजेक्शन की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने मानसून के मौसम के लिये भी प्रशासन को तैयार रहने को कहा है। उन्होंने इस दौरान विकास कार्यों की समीक्षा भी की और कहा कि सभी विभाग आपसी सामंजस्य बिठाकर विकास कार्यों को समय पर पूरा करें। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को मुख्यालय की बजाय फील्ड में काम करने की नसीहत दी।

श्री तीरथ के साथ इस दौरान उधमसिंह नगर जनपद के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज, परिवहन मंत्री यशपाल आर्य, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, सांसद अजय भट्ट, विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक राजेश शुक्ला, विधायक सौरभ बहुगुणा, विधायक प्रेम सिंह राणा और विधायक पुष्कर सिंह धामी आदि मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

More News
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
image