Friday, Mar 29 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता : नीतीश

बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता : नीतीश

पटना, 01 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी सरकार बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

श्री कुमार ने यहां सचिवालय स्थित संवाद में शिक्षा विभाग की बैठक के दौरान कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए उनकी बहाली जल्द हो ताकि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा सके। उन्होंने सभी पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय के निर्माण में तेजी लाने के भी निर्देश दिये। सभी पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय की स्थापना से लड़कियां भी शिक्षित होंगी और राज्य की प्रजनन दर में भी सुधार हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शिक्षक की उपस्थिति एवं शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए विद्यालयों का सतत् अनुश्रवण विभिन्न स्तरों से कराते हुये सुधारात्मक कार्रवाई की जाये। उच्च माध्यमिक विद्यालय के ऐसे भवन जो एसी-डीसी विपत्र के समायोजन के कारण अर्द्धनिर्मित रह गये, उन्हें चालू वित वर्ष में पूरा किया जाये। प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों काे छात्र के अनुपात में अगस्त 2019 तक समायोजित किया जाय।

सतीश सूरज

जारी वार्ता

image