Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रभावित किसानों को तुरंत मुआवजा दे सरकार : हुड्डा

प्रभावित किसानों को तुरंत मुआवजा दे सरकार : हुड्डा

पानीपत 29 जनवरी (वार्ता) हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को कहा कि सरकार को तुरंत गिरदावरी कराकर बेमौसमी बारिश, ओलावृष्टि और टिड्डियों की चपेट में आने से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा देना चाहिए।

श्री हुड्डा यहां चौ. छोटूराम जयंती के मौके पर किसान भवन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आये थे। उन्होंने कार्यक्रम के बाद ‘यूनीवार्ता’ से कहा कि इस बार हरियाणा में बेमौसमी बारिश, ओलावृष्टि और टिड्डी दल के हमले से कई जिलों में किसानों की फसल बर्बाद हो गई। इससे किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है। सरकार को चाहिए कि प्रभावित इलाकों में तुरंत गिरदावरी कराकर किसानों को मुआवजा राशि दी जाए। उन्होंने कहा कि आज किसान की हालत बेहद खराब है। सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी किसानों की फसल नहीं खरीद रही।

एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में धान का एक बड़ा घोटाला हुआ है और वह बार-बार आवाज उठा रहे हैं घोटाले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच कराई जाए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

उन्होंने कहा कि सरकार धड़ाधड़ स्कूल बंद कर रही है। सरकार से यही उम्मीद की जा सकती है, नए स्कूल खोलना दूर बल्कि पहले से चल रहे स्कूलों को कानूनी पचड़े में फंस आकर बंद कर रही है इससे प्रदेश में शिक्षा का स्तर और नीचे गिर सकता है।

सं.संजय

वार्ता

image