Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
India


छठ आयोजन को दिशानिर्देश जारी करे सरकार: बिधूड़ी

छठ आयोजन को दिशानिर्देश जारी करे सरकार: बिधूड़ी

नयी दिल्ली 10 नवंबर(वार्ता) दिल्ली विधानसभा में विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने राजधानी में छठ महापर्व के आयोजन की कोई तैयारी नहीं किए जाने पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि सरकार दिशानिर्देश जारी कर यह स्पष्ट करे कि इस वर्ष दिल्ली में छठ महापर्व का आयोजन किस प्रकार होगा।
श्री बिधूड़ी ने श्री केजरीवाल को मंगलवार लिखे पत्र में कहा कि राजधानी के लाखों लोग प्रतिवर्ष दिल्ली के सैकड़ों छठ घाटों पर इस महापर्व का आयोजन करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से प्रतिवर्ष राजधानी के छठ घाटों पर इस महापर्व के आयोजन का प्रबंध किया जाता है और विभिन्न विभागों की बैठक बुलाकर इसके आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप भी दिया जाता है। आश्चर्य की बात है कि इस मामले में सरकार ने इस वर्ष अभी तक न तो कोई बैठक बुलाई है और न ही छठ घाटों की साफ सफाई ही की गई है।
नेता विपक्ष ने कहा कि इस वर्ष छठ महापर्व का आयोजन 20 और 21 नवंबर को होना है। ऐसे में तैयारियों के लिए अब 10 दिन से भी कम का समय बचा है। इसके बावजूद सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की जा रही है। उन्होंने मांग की कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क आदि एहतियाती उपायों के साथ छठ महापर्व का आयोजन करने का मुख्यमंत्री को इंतजाम कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजधानी के लाखों लोगों की इस महापर्व में गहरी आस्था है। उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि अभी जिन स्वयंसेवकों को केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के यातायात सिग्नलों पर खड़ा कर रखा है, उन्हें छठ घाटों की साफ-सफाई के काम में लगाया जाए। छठ पूजा के दौरान इन्हें मास्क बांटने और सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कराने के काम में लगाया जाए ताकि छठ महापर्व का आयोजन सुचारू रूप से हो सके।
मिश्रा.संजय
वार्ता

More News
केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

20 Apr 2024 | 6:39 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप) ने जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि मोदी सरकार इन्सुलिन न देकर मुख्यमंत्री को मारना चाहती है।

see more..
image