Friday, Apr 19 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जम्मू-कश्मीर में हालात सुधारने के लिए सरकार तत्काल उठाये कदम: देवगौडा

जम्मू-कश्मीर में हालात सुधारने के लिए सरकार तत्काल उठाये कदम: देवगौडा

बेंगलुरु, 15 अगस्त (वार्ता) जनता दल (एस) के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी देवगौड़ा ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद वहां उपजे हालात को सामान्य करने के लिए तत्काल एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी है।

श्री देवगौडा ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जद (एस) मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। मुख्यालय में ध्वजारोहण के पश्चात उन्होेंने पत्रकार वार्ता में कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा उठाये गये कदम से कश्मीर में स्थिति अभी भी अस्थिर बनी हुई है।

श्री गौड़ा ने कश्मीर घाटी में लगाये गये प्रतिबंधों में छूट देने की सरकार को सलाह दी ताकि कश्मीर में फिर से हालात सामान्य एवं स्थिर हो सकें। उन्होंने कहा कि कश्मीर की वर्तमान स्थिति को लगातार जारी ऐसे ही बनाये रखा नहीं जा सकता।

उन्होंने सरकार को अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद वहां गिरफ्तार किये गये नेताओं को तत्काल रिहा करने की सलाह दी। पूर्व प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत राशि की घोषणा न किये जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की। हाल ही हुई भारी बारिश और बाढ़ से कर्नाटक में जान-माल का काफी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा, “ इस मसले पर श्री मोदी की चुप्पी हैरान करने वाली है। मैं राज्य के लिए और धनराशि जारी करने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने को तैयार हूं।”

 

image