Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सभी वर्ग एवं समुदाय के जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए सरकार प्रयासरत : हेमंत

सभी वर्ग एवं समुदाय के जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए सरकार प्रयासरत : हेमंत

रांची, 19 फरवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने प्रदेशवासियों की आय में वृद्धि को राज्य सरकार की प्राथमिकता बताया और कहा कि गरीब, मजदूर, किसान सभी वर्ग एवं समुदाय के परिवारों के जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए सरकार कार्य कर रही है।

श्री सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में आयोजित झारखंड राज्य रोजगार गारंटी परिषद की बैठक में कहा कि प्रत्येक वर्ष निर्धारित समय पर झारखंड राज्य रोजगार गारंटी परिषद की बैठक आयोजित हो , यह सुनिश्चित करने की जरूरत है। मनरेगा के तहत रोजगार सृजन के लिए कई महत्वकांक्षी योजनाएं चलायी जा रही हैं। इन योजनाओं से लाभुकों के जीवन स्तर पर क्या बदलाव हो रहा है , इसका आकलन करें। सभी योजनाओं की नियमित समीक्षा हो, योजनाओं को शत-प्रतिशत धरातल पर उतारा जाए एवं जिनके लिए योजनाएं चल रही हैं उनके जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव हो, यह सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं का संचालन रिजल्ट ओरिएंटेड होना चाहिये। उन्होंने कहा कि हर हाल में लोगों के आय में वृद्धि हो, यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है। गरीब, मजदूर, किसान सभी वर्ग एवं समुदाय के परिवारों के जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए सरकार कार्य कर रही है। खेतों में मेढ़बंदी कार्य मिशन मोड में चलाएं। वर्तमान समय में वाटर रिसोर्स बहुत इंपॉर्टेंट है। खेत एवं टांड़ में मेढ़बंदी होने से कृषि के लिए जल स्तर के ठहराव में मदद मिलेगी।

विनय सतीश

जारी वार्ता

image