Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संगठित अपराधों पर नकेल कसने में सरकार सफल: योगी

संगठित अपराधों पर नकेल कसने में सरकार सफल: योगी

लखनऊ 21 अक्टूबर, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि पुलिस की हौसलाफजाई और अपराधियों के खिलाफ जीरो टाॅलरेंस नीति के चलते सरकार को संगठित अपराध पर प्रभावी अंकुश पाने में सफलता मिली है।

रिजर्व पुलिस लाइन्स में ‘पुलिस स्मृति दिवस परेड’ के अवसर पर श्री योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के बाद कहा कि जनमानस में सुरक्षा की भावना पैदा करना और अपराधियों में कानून का भय व्याप्त करना सरकार की प्रमुख नीति है। सरकार की अपराधियों के विरुद्ध जीरो टाॅलरेंस की नीति के चलते अब तक सूबे में 96 दुर्दान्त अपराधी, पुलिस कार्रवाई में मारे गये हैं जबकि 1631 घायल हुए हैं। इस दौरान 10 हजार 252 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 6,759 पुरस्कार घोषित अपराधी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में कोई ऐसा संगठित अपराधी नहीं है, जो जेल के बाहर खुले में घूम रहा हो। ऐसे अपराधियों को या तो जेल भेज दिया गया है या वे पुलिस कार्रवाई में मारे गए हैं। इस दौरान हालांकि पुलिस के पांच जवान वीरगति को प्राप्त हुए तथा 752 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

उन्होने कहा कि पुलिस की कार्रवाइयों से सभी वर्गों विशेषकर व्यापारियों, महिलाओं, बालिकाओं में सुरक्षा की भावना मजबूत हुई है। इस अवधि में विभिन्न जिलों में 39 नए थानों एवं 15 नई चैकियों की स्थापना की गयी है। प्रदेश पुलिस के समक्ष कानून-व्यवस्था की अनेक समस्याएं आयीं, जिन्हें एक चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए तत्काल व्यापक सुरक्षात्मक उपाय किए गए।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
image