Friday, Mar 29 2024 | Time 14:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आपदा प्रबंधन के लिए आवंटित 474 करोड़ रुपये तुरंत जारी करे सरकार:बादल

आपदा प्रबंधन के लिए आवंटित 474 करोड़ रुपये तुरंत जारी करे सरकार:बादल

फिल्लौर/सुल्तानपुर लोधी, 23 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज बाढ़ से प्रभावित गांवों में खाद्य उत्पादों और पेय पदार्थों के रूप में सहायता वितरित की तथा पंजाब की कांग्रेस सरकार को इसके लिए केन्द्र सरकार द्वारा आवंटित 474 करोड़ रुपये तुरंत जारी करने को कहा।

फिल्लौर के मयोवाल गाँव और बाद में सुल्तानपुर लोधी के तखिया और बारा जोध सिंह गाँवों में उसकी अपील पर विभिन्न खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों द्वारा दान की गयी राहत सामग्री वितरित करने के बाद लोगों के साथ बातचीत में श्रीमती बादल ने कहा,“मैं वाहे गुरु से आपकी भलाई के लिए प्रार्थना करती हूँ। मुझे दुःख है कि आपके घर और चूल्हा विनाशकारी बाढ़ से खतरे में पड़ गये हैं।”

श्रीमती बादल ने कहा कि ऐसा लगता है कि पंजाब सरकार ने यह कहकर लोगों को गुमराह किया था कि उसने केंद्र से बाढ़ राहत पैकेज मांगा है। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन के लिए केंद्र ने पंजाब को पहले ही 474 करोड़ रुपये दिए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को लोगों को यह बताना चाहिए कि उसने इस फंड से कितना पैसा खर्च किया है। “स्पष्ट रूप से यह पैसा अभी भी लोगों को जारी नहीं किया गया है। एक बार जब यह जारी किया जाता है और अधिक धन की आवश्यकता होती है तो शिरोमणि अकाली दल खुद ही केंद्र सरकार से संपर्क करेगा।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जमीनी स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है लेकिन राज्य सरकार कुछ नहीं कर पा रही। उन्होंने कहा, “ सामाजिक और धार्मिक संगठन मदद के साथ लोगों तक पहुंचने वाले पहले लोग हैं और वे अब भी लंगर की सेवा जारी रखे हुए हैं। तखिया गाँव के लोगों को संबोधित करते हुए श्रीमती बादल ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से भी बात की है जिन्होंने पंजाब सरकार को आवश्यक सभी दवायें उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।”

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image