Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में बुक पार्क स्थापित करेगी सरकार : स्टालिन

तमिलनाडु में बुक पार्क स्थापित करेगी सरकार : स्टालिन

चेन्नई, 15 मार्च (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को राज्य में एक बुक पार्क स्थापना करने की घोषणा की और राज्य सरकार दिवंगत नेता एम करुणानिधि के वादे के अनुसार इसके लिए जमीन मुहैया कराएगी।

प्रमुख हस्तियों, तमिल विद्वानों और संगठनों को तमिल के विकास में उनके योगदान के सम्मान में पुरस्कार देने के लिए आयोजित सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बुक सेलर्स एंड पब्लिशर्स एसोसिएशन ऑफ साउथ इंडिया (बीएपीएएसआई) के विचार करने के बाद पुथगा पोंगा (बुक पार्क) की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि बुक पार्क पुस्तक प्रेमियों के लिए वन-स्टॉप समाधान होगा और राज्य सरकार इसके लिए आवश्यक भूमि उपलब्ध कराएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि द्वारा की गई घोषणा का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कि राज्य सरकार बुक पार्क की स्थापना के लिए भूमि प्रदान करेगी। लोग एक ही स्थान पर सभी किताबें खरीद सकते हैं और प्रकाशक और विक्रेता मिल सकते हैं।

श्री स्टालिन ने घोषणा की कि प्रत्येक वर्ष तीन जून को दिवंगत नेता की जयंती के अवसर पर एक प्रख्यात तमिल विद्वान को तीन मुथामिज़ अरिग्नार कलैग्नर शास्त्रीय तमिल पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुरस्कार में एक प्रशस्ति पत्र और 10 लाख रुपये नकद दिया जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री स्टालिन ने दिवंगत विभिन्न हस्तियों को विभिन्न क्षेत्रों में योगदान के लिए पुरस्कार प्रदान की।

देव टंडन

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image