Friday, Mar 29 2024 | Time 12:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकार का विश्वास, महापौर चुनाव के मामले में राज्यपाल राज्य के हित में निर्णय लेंगे

सरकार का विश्वास, महापौर चुनाव के मामले में राज्यपाल राज्य के हित में निर्णय लेंगे

भोपाल, 07 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश सरकार ने आज विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि नगरीय निकाय में महापौर चुनाव के संबंध में राज्यपाल राज्य के हित में निर्णय लेंगे।

राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुलाकात के बाद रात्रि में अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने राज्यपाल और मुख्यमंत्री की मुलाकात को सौजन्य भेंट बताया।

श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से राजभवन में सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री ने नगरीय निकायों में महापौर के निर्वाचन के संबंध में राज्यपाल को विस्तार से जानकारी दी। श्री शर्मा के अनुसार मुख्यमंत्री ने महापौर निर्वाचन के अध्यादेश के संबंध में सरकार का पक्ष रखा।

श्री शर्मा के अनुसार मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया है कि राज्यपाल नगरीय निकाय के महापौर चुनाव के मामले में राज्य के हित में निर्णय लेंगे।

मंत्री श्री शर्मा ने यह भी कहा कि राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का वक्तव्य उनके निजी विचार हो सकते हैं। ये विचार मध्यप्रदेश सरकार के नहीं हैं।

इसके पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ शाम लगभग सात बजे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात की। दोनों के बीच आधा घंटे से अधिक समय तक चर्चा हुयी।

राज्य सरकार नगरीय निकायों के महापौर पद के चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराना चाह रही है। इसके लिए उसने राज्य मंत्रिपरिषद से अनुमोदन के बाद संबंधित अध्यादेश राज्यपाल की अनुमति के लिए भेजा है। आज शाम तक संबंधित अध्यादेश को राज्यपाल की अनुमति नहीं मिली है। इसके पहले कल राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने इसी मसले को लेकर एक ट्वीट कर दिया था, जिस पर भाजपा नेताओं ने आपत्ति जतायी थी।

प्रशांत

वार्ता

image