Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भगवान कुश के मंदिर और धर्मशाला निर्माण के लिए सरकार देगी 10 करोड़ रुपए : शिवराज

भगवान कुश के मंदिर और धर्मशाला निर्माण के लिए सरकार देगी 10 करोड़ रुपए : शिवराज

सागर, 14 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि भगवान कुश के भव्य मंदिर और कुशवाह समाज के धर्मशाला निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी, साथ ही कुशवाह समाज कल्याण बोर्ड बना कर इसके अध्यक्ष को मंत्री का दर्जा दिया जाएगा।

श्री चौहान पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित संभागीय कुशवाह समाज सम्मेलन एवं सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की झूठी कर्ज माफी की घोषणा के कारण किसान डिफॉल्टर हो गए। भाजपा सरकार ने तय किया कि जितना कर्ज होगा सरकार भरेगी।

उन्होंने कहा कि इतिहास में कुशवाह सम्राटों ने कई स्वतंत्र राज्य और रियासतें बनाई थी। अलवर, आमेर, मैहर में कुशवाह का शासन रहा है, लेकिन उन्होंने शासन सेवा भावना के साथ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के षड्यंत्र के कारण ऐसी स्थिति बन गई थी कि पिछड़ों का आरक्षण खत्म हो गया, लेकिन भाजपा सरकार ने ठान लिया कि बिना पिछड़े वर्ग के पंचायत के और नगरीय निकाय के चुनाव नहीं होंगे।

श्री चौहान ने कहा कि समाज मिलकर भगवान कुश की स्मृति में उनकी पूजा के लिए कोई अच्छा स्थान विकसित करने का फैसला करे। भगवान कुश के मंदिर और कुशवाह समाज की धर्मशाला निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि सरकार की ओर से दी जाएगी। समाज के लिए कल्याण बोर्ड बनाएंगे और बोर्ड के अध्यक्ष को मंत्री का दर्जा देंगे।

उन्होंने कुशवाह समाज के संदर्भ में कहा कि वे भगवान कुश के वंशज हैं। यह समाज परिश्रमी, ईमानदार, मेहनती है। ये समाज कभी गलत दिशा में नहीं जाता। अगर जरूरत पड़ती है तो अन्न पैदा करता है। जिस समाज में सम्राट अशोक जैसे महान शासक ने जन्म लिया, एक नहीं ऐसे अनेकों नवरत्नों को कुशवाह समाज ने जन्म दिया।

गरिमा

वार्ता

More News
कार की टक्कर से 12 व्यक्ति घायल

कार की टक्कर से 12 व्यक्ति घायल

13 Jun 2024 | 11:08 AM

भिंड, 13 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने लापरवाही पूर्वक कार चलाकर लगभग एक दर्जन लोगों को घायल कर दिया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

see more..
पिकअप वाहन पलटने से तीन की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

पिकअप वाहन पलटने से तीन की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

13 Jun 2024 | 11:03 AM

सतना, 13 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले के कोलगवां थाना क्षेत्र में एक पिकअप वाहन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से तीन महिलाओं की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

see more..
image