Thursday, Sep 28 2023 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कर्जमाफी में डिफॉल्टर हुए किसानों का ब्याज सरकार भरेगी : शिवराज

कर्जमाफी में डिफॉल्टर हुए किसानों का ब्याज सरकार भरेगी : शिवराज

सागर, 14 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि हर संकट की घड़ी में सरकार किसानें के साथ खड़ी है और कर्जमाफी में डिफॉल्टर हुए किसानों का ब्याज भी सरकार भरेगी।

श्री चौहान यहां 'मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना 2023' का शुभारंभ कर रहे थे। इस दौरान राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया भी उपस्थित थे।

श्री चौहान ने कहा कि हर संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी है। ब्याज माफी के लिए किसानों को अपनी सोसाइटी पर जाकर फॉर्म भरना होगा। जितना भी ब्याज होगा, वह सरकार भरेगी। किसी किसान को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि कर्ज माफी में डिफॉल्टर हुए किसानों का ब्याज सरकार भरेगी। ब्याज जीरो होने से अब सोसाइटी से किसानों को खाद और बीज मिलने लगेगा, किसी को कहीं भटकना नहीं पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले तीन सालों में अलग-अलग योजनाओं में दो लाख 31 हजार 322 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खाते में डाली गई है। भाजपा सरकार ने पिछले तीन साल में फसल बीमा योजना में 17 हजार करोड़ रुपए किसानों के खाते में जमा किए। फसल उपार्जन के लिए 94 हजार 394 करोड़ रुपए की राशि डाली।

गरिमा

वार्ता

image