Sunday, May 19 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद नये जिलों पर निर्णय लेगी सरकार: धामी

कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद नये जिलों पर निर्णय लेगी सरकार: धामी

काशीपुर/नैनीताल 15 मई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नये जिलों के निर्माण के संदर्भ में प्रदेश सरकार कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद फैसला लेगी।

श्री धामी ने यह बात आज काशीपुर में भाजपा काशीपुर जिला कार्यालय के शिलान्यास के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता जनता को गुड गवर्नेंस देने की है। इसके लिये सरकार तेज गति से फैसले ले रही है।

श्री धामी ने आगे कहा कि जून तक समान नागरिकता संहिता संबंधी ड्राफ्ट तैयार हो जायेगा। इसके बाद सरकार समान नागरिक संहिता लागू कर देगी। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों को भी समान नागरिक संहिता का लागू करने पर विचार करना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार तेजी से काम कर रही है। उद्योगों की समस्याओं के निष्पादन के संबंध में अल्पकालिक फैसले रूद्रपुर बैठक के दौरान लिये गये हैं और अब सरकार जल्द ही दीर्घकालिक फैसले लेगी।

उन्होंने कहा कि समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जा रहा है। प्रदेश में नयी कार्यशैली व कार्य संस्कृति विकसित की जा रही है। मोदी सरकार सबका विकास, सबका विश्वास नीति पर काम कर रही है। उनकी सरकार भी केन्द्र के फार्मूले पर काम कर रही है।

इससे पहले श्री धामी ने आज काशीपुर में 355 करोड़ लागत की 113 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। साथ ही काशीपुर भाजपा जिला कार्यालय का भूमि पूजन व शिलान्यास किया।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

image