Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी सरकार - कमलनाथ

अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी सरकार - कमलनाथ

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार इस राज्य पर कई वर्षों से लगे 'अपराधों में शीर्ष प्रदेश' के दाग को धोने का हरसंभव प्रयास करने के साथ ही अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

श्री कमलनाथ ने मंदसौर जिला मुख्यालय पर कल शाम नगर पालिका अध्यक्ष एवं भाजपा नेता प्रहलाद बंधवार की सरेराह गोली मारकर हत्या करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उन्हें लिखे गए पत्र के जवाबी पत्र में यह बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदसौर में गुरूवार को श्री बंधवार और उसके एक दिन पहले इंदौर में व्यापारी संदीप अग्रवाल की हत्या बेहद दुखद और निंदनीय है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को दोनों मामलों में आरोपियों का पता लगाकर सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए कहा है।

श्री कमलनाथ ने श्री चौहान को भराेसा दिलाया है कि दोनों ही मामलों में आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। उनकी सरकार कानून व्यवस्था के पालन को लेकर गंभीर है। इसमें किसी भी प्रकार के अपराधी के लिए कोई रियायत नहीं है। वे इस प्रदेश को फिर से शांति का टापू बनाना चाहते हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि श्री चौहान पत्र लिखने के पहले यह भूल गए और राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो (एनसीआरबी) के रिकार्ड में मध्यप्रदेश पिछले कुछ सालों से अपराधों में शीर्ष पर बना हुआ है। इसका दोषी कौन है। उन्होंने कहा कि वे कोई राजनैतिक आरोप प्रत्यारोप लगाना नहीं चाहते हैं, क्योंकि अपराधी समाज का दुश्मन होता है। वहीं उन्होंने इंदौर में दो साल पहले ट्विंकल डागरे हत्या का मामला उठाते हुए कहा कि वह दो वर्ष से गायब थी। कांग्रेस के सत्ता में आते ही आरोपी सामने आ गए और इस हत्याकांड में कौन शामिल है, यह सब किसी से छिपा नहीं है।

इसके पहले श्री चौहान ने मंदसौर हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए थे। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग भी की थी।

इस बीच मंदसौर में भाजपा नेता श्री बंधवार की हत्या के मामले में उन्हीं के पार्टी कार्यकर्ता मनीष बैरागी का नाम आया है। किसी बात को लेकर हुए विवाद के बाद वह कल देर शाम मोटरसाइकल से आया और श्री बंधवार को गोली मारकर भाग गया। इस वजह से श्री बंधवार ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। इस मामले में आरोपी के रूप में भाजपा कार्यकर्ता का ही नाम आने पर भाजपा बचाव की मुद्रा में आ गयी है।

प्रशांत

वार्ता

image