Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
States


पहले से भी तेज गति से काम करेगी सरकार, कश्मीर में बहेगी विकास की धारा- मोदी

पहले से भी तेज गति से काम करेगी सरकार, कश्मीर में बहेगी विकास की धारा- मोदी

केवड़िया, 17 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार पहले से भी तेज गति से और बड़े लक्ष्यों की ओर काम करेगी तथा कश्मीर में लोगों को विश्वास में लेकर विकास की धारा बहायेगी।
श्री मोदी ने आज यहां सरदार सरोवर बांध के पूरी तरह भर जाने पर आयोजित नमामी देवी नर्मदे महोत्सव में अपने संबोधन में कहा, ‘मैने चुनाव के दौरान कहा था और आज फिर कह रहा हूं कि पहले से भी तेज गति से सरकार काम करेगी और पहले से भी बड़े लक्ष्यो की ओर काम करेगी।’
उन्होंने कहा कि सरदार सरोवर बांध और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी दोनो सरदार पटेल जैसी दृढ़ इच्छा शक्ति का प्रतीक हैं। उनकी प्रेरणा से हम नये भारत से जुड़े हर संकल्प और हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।
श्री मोदी ने कहा कि आज ही दिन 1948 में हैदराबाद की रियासत का भारत में विलय हुआ था और वह आज भारत की प्रगति में पूरा योगदान दे रहा है।
उन्होंने कहा, ‘कल्पना कीजिए कि अगर सरदार साहब की दूरदर्शिता न होती तो भारत का नक्शा कैसा होता। उनके एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प और अधूरे काम को पूरा करने का प्रयास हिन्दुस्तान कर रहा है। जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा जिसका परिणाम हिंसा अलगाववाद और अधूरी इच्छा आंकाक्षा के रूप में हिन्दुस्तान ने भुगता है। सरदार साहब की प्ररेणा से देश ने दशकों पूरानी समस्याओं के हल के लिए नये रास्ते पर चलने का फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख और करगिल के लोगों के विश्वास से हम विकास की नयी धारा बहाने वाले हैं।’
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन में विकास की प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है। एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिये गये हैं। इसमें किसानो और छोटे व्यवसायियों के कल्याण से लेकर अर्थव्यवस्था और आधारभूत संरचना को मजबूत करने के उपाय शामिल हैं।
रजनीश
वार्ता

More News
सभी छह सीटें भाजपा करेगी हासिल, कांग्रेस में दम ही नहीं : यादव

सभी छह सीटें भाजपा करेगी हासिल, कांग्रेस में दम ही नहीं : यादव

20 Apr 2024 | 6:49 PM

खंडवा, 20 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के तहत मध्यप्रदेश की छह संसदीय सीटों पर हुए मतदान के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी छह सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है और कांग्रेस में दम ही नहीं बचा है।

see more..
उन्नाव में बस पलटने से 32 यात्री घायल

उन्नाव में बस पलटने से 32 यात्री घायल

20 Apr 2024 | 6:46 PM

उन्‍नाव 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र अंतर्गत आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर किलोमीटर संख्‍या 251 पर सबली खेड़ा गांव के पास शनिवार सुबह मिनी बस पलटने से 32 यात्री घायल हो गये।

see more..
image